नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. वे इस दौर के बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं. उन्होंने कई यादगार फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में फिल्मों में छोटे-छोटे रोल निभाए थे. आज दर्शकों में उनकी फिल्मों को लेकर खास उत्सुकता रहती है. अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी को सिनेमा में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी को एमी अवॉर्ड विनर अमेरिकी एक्टर विंसेंट डी पॉल ने प्रतिष्ठित ‘फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल’ में अवॉर्ड दिया.

अवॉर्ड सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया गया है. यह भारत के लिए गर्व की बात है. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब उन्हें किसी इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है, वे पहले भी कई बार सम्मानित हो चुके हैं.

‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ में भी चमके नवाजुद्दीन
नवाजुद्दीन सिद्दीकी को इससे पहले ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ में देश की ओर से अवॉर्ड लेने के लिए चुना गया था. वे फिल्म इंडस्ट्री के उन लोकप्रिय स्टार्स में से एक हैं, जो ‘फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल’ में शामिल हुए और दुनिया भर के कलाकारों के साथ मिलते दिखे.

मशहूर सितारों के साथ दिखे नवाजुद्दीन
नवाजुद्दीन फेमस तुर्की एक्टर कैंसेल एलसिन से गले मिलते भी नजर आए. उन्हें ‘स्क्रीन इंटरनेशनल’ के एडिटर निगेल डेली और कई अवॉर्ड विनिंग पोलिश डायरेक्टर जारोस्लाव मार्सजेवस्की के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी कई फिल्मों का हैं हिस्सा
नवाजुद्दीन सिद्दीकी अवॉर्ड फंक्शन के दौरान निगेल डेली, जारोस्लाव मार्सजेवस्की, विंसेंट डी पॉल, कैंसेल एलसिन जैसे मशहूर सितारों के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताते हुए नजर आए. काम की बात करें, तो नवाजुद्दीन के पास इस समय कई दिलचस्प फिल्में हैं, जिसमें ‘टिकू वेड्स शेरू’ के अलावा ‘नूरानी चेहरा’ और ‘अद्भुत’ जैसे प्रोजेक्ट्स शामिल हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment