[email protected]

नोरा फतेही को ED ने भेजा समन, 200 करोड़ के घोटाले का मामला

- Advertisement -
- Advertisement -

नोरा फतेही को ED ने भेजा समन –  इस केस में दो लोगों को अरेस्ट भी किया गया है और यह 200 करोड़ रूपए के घोटाले का मामला है। एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट का ऐसा मन्ना है कि यह पैसा कहीं बाहर लगाया गया है और इसके पीछे ही जांच की जा रही है।

नोरा फतेही को ED ने भेजा समन, जानिए क्या है जैकलीन का इस केस से कनेक्शन 

1. नोरा फतेही के अलावा इस केस में जैकलिन फ़र्नांडीस का भी नाम सामने आया है। इनको भी इस केस में 15 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा गया है।

2. इस केस से जुड़े दो लोग सुकेश चंद्रशेखर और लीना पॉल को दिल्ली पुलिस अरेस्ट कर चुकी है और इनकी कस्टडी भी इनको हफ्ते भर की आराम से दी जा चुकी है।

3. टाइम्स नाओ के मुताबित एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट इस मैटर में कई लोगों के ऊपर जांच पड़ताल कर रही है जिसका केस से डायरेक्ट या इनडायरेक्ट कनेक्शन है।

4. इनके ऊपर आरोप हैं कि इन्होंने 200 करोड़ रूपए का घोटाला किया है। ED पता लगा रही है कि इस केस का नोरा से क्या लेना देना है सुकेश नोरा से कैसे जुड़े हुए हैं।

5. PTI का ऐसा कहना है कि जैकलिन फ़र्नांडीस और नोरा फतेही के साथ भी इस चद्रशेखर ने कुछ धोखधड़ी की है और वो इसके लिए ही अब ED इनसे सवाल जवाब करेंगे।

6. इससे पहले जैकलीन का एक बार और इस केस में नाम आया था। इनको मनी लॉन्डरिंग के केस में पूंछ तांछ के लिए बुलाया गया था और घंटों इनसे सवाल जवाब किए गए थे। इनको तिहाड़ जेल से कॉन मैन सुकेश चंद्रशेखर कॉल किया करते थे।

7. सुकेश चद्रशेखर पर अभी और भी कार्यवाही चल रही है और इन केस ऊपर पैसों से जुड़े कई मामले दर्ज हैं।

8. जैकलीन और सुकेश के आपस में 24 से भी ज्यादा कॉल रिकॉर्डिंग पायी गयी हैं और जैकलीन सुकेश के कर्मो से एकदम अनजान थीं। सुकेश अपना नाम कुछ और बताकर बात किया करता था वो भी स्पूफिंग के ज़रिये। जैकलीन से बात करते वक़्त सुकेश अपने आप को बहुत वजनदार बताया करते थे और उनके अपने जाल में फ़साने की koshish किया karta था।

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×