14.6 C
London
Tuesday, May 28, 2024

नोरा फतेही को ED ने भेजा समन, 200 करोड़ के घोटाले का मामला

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नोरा फतेही को ED ने भेजा समन –  इस केस में दो लोगों को अरेस्ट भी किया गया है और यह 200 करोड़ रूपए के घोटाले का मामला है। एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट का ऐसा मन्ना है कि यह पैसा कहीं बाहर लगाया गया है और इसके पीछे ही जांच की जा रही है।

नोरा फतेही को ED ने भेजा समन, जानिए क्या है जैकलीन का इस केस से कनेक्शन 

1. नोरा फतेही के अलावा इस केस में जैकलिन फ़र्नांडीस का भी नाम सामने आया है। इनको भी इस केस में 15 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा गया है।

2. इस केस से जुड़े दो लोग सुकेश चंद्रशेखर और लीना पॉल को दिल्ली पुलिस अरेस्ट कर चुकी है और इनकी कस्टडी भी इनको हफ्ते भर की आराम से दी जा चुकी है।

3. टाइम्स नाओ के मुताबित एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट इस मैटर में कई लोगों के ऊपर जांच पड़ताल कर रही है जिसका केस से डायरेक्ट या इनडायरेक्ट कनेक्शन है।

4. इनके ऊपर आरोप हैं कि इन्होंने 200 करोड़ रूपए का घोटाला किया है। ED पता लगा रही है कि इस केस का नोरा से क्या लेना देना है सुकेश नोरा से कैसे जुड़े हुए हैं।

5. PTI का ऐसा कहना है कि जैकलिन फ़र्नांडीस और नोरा फतेही के साथ भी इस चद्रशेखर ने कुछ धोखधड़ी की है और वो इसके लिए ही अब ED इनसे सवाल जवाब करेंगे।

6. इससे पहले जैकलीन का एक बार और इस केस में नाम आया था। इनको मनी लॉन्डरिंग के केस में पूंछ तांछ के लिए बुलाया गया था और घंटों इनसे सवाल जवाब किए गए थे। इनको तिहाड़ जेल से कॉन मैन सुकेश चंद्रशेखर कॉल किया करते थे।

7. सुकेश चद्रशेखर पर अभी और भी कार्यवाही चल रही है और इन केस ऊपर पैसों से जुड़े कई मामले दर्ज हैं।

8. जैकलीन और सुकेश के आपस में 24 से भी ज्यादा कॉल रिकॉर्डिंग पायी गयी हैं और जैकलीन सुकेश के कर्मो से एकदम अनजान थीं। सुकेश अपना नाम कुछ और बताकर बात किया करता था वो भी स्पूफिंग के ज़रिये। जैकलीन से बात करते वक़्त सुकेश अपने आप को बहुत वजनदार बताया करते थे और उनके अपने जाल में फ़साने की koshish किया karta था।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here