नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा है कि वो ओनोमैटोमेनिया (Onomatomania) नाम की बीमारी (Illness) से पीड़ित हैं. इसमें व्यक्ति किसी खास शब्द या वाक्य पर फिक्स करता रहता है. नसीर ने कहा कि कोशिश करने पर भी उन्हें वो चैन से नहीं आने देता. नसीरुद्दीन शाह हिंदी फिल्म उद्योग के सबसे सम्मानित और पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं और उन्होंने मोहरा, सरफरोश, ए वेडनेसडे और कई और बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह YouTube चैनल चलचित्र टॉक्स से बात कर रहे थे जब उन्होंने अपनी स्थिति के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि, “मैं ओनोमैटोमेनिया नामक बीमारी से पीड़ित हूं. मैं मजाक नहीं कर रहा हूं. ये एक मेडिकल कंडीशन है. आप इसे शब्दकोश में देख सकते हैं, ”.

नसीरुद्दीन शाह ने यहां तक ​​समझाया कि शर्त का मतलब क्या होता है. “ओनोमैटोमेनिया एक ऐसी बीमारी है जिसमें आप बिना किसी वजह के किसी शब्द या सेटेंस, वाक्य या कविता या भाषण को दोहराते रहते हैं. सिवाय इसके कि आप इसे सुनना पसंद करते हैं. मैं इसे हर समय करता हूं इसलिए मैं कभी भी आराम से नहीं रहता. यहां तक ​​कि जब मैं सो रहा होता हूं, तब भी मैं किसी ऐसे रास्ते पर जा रहा होता हूं जो मुझे पसंद है.”

नसीरुद्दीन शाह हैं एक बीमारी से पीड़ित

नसीरुद्दीन शाह ने अपनी पत्नी, अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह और उनकी अलग-अलग रीडिंग लिस्ट के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि दोनों अक्सर एक-दूसरे को किताबों की सलाह देते हैं लेकिन शायद ही कभी इसे उठाते हैं. वो उन्हें क्रिकेट से परिचित कराने का क्रेडिट लेती हैं और वो दोनों टिन टिन कॉमिक को पसंद करते हैं.

ये जोड़ा हाल ही में रत्ना पाठक की बहन सुप्रिया पाठक और पति पंकज कपूर की बेटी सनाह कपूर की शादी में शामिल हुआ था. उन्होंने सुप्रिया पाठक और पंकज कपूर के साथ एक तस्वीर भी खिंचवाई थी, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी.

‘गहराइयां’ में आए थे नसीरुद्दीन शाह नजर

अगर नसीरुद्दीन शाह के वर्क फ्रंट की बात करें तो, वो आखिरी बार शकुन बत्रा की फिल्म ‘गहराइयां’ में नजर आए थे. उन्होंने फिल्म में दीपिका पादुकोण के पिता की भूमिका निभाई थी. उन्हें वेब सीरीज ‘कौन बनेगा शिकारवती’ में भी देखा गया था, जिसमें उन्होंने कर्ज में डूबे एक राजा की भूमिका निभाई थी, जो अपनी बेटियों को इस झंझट से निकालने के लिए छल करने का फैसला करता है. इस शो में लारा दत्ता, सोहा अली खान और कई और कलाकारों ने भी अभिनय किया था.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment