14.8 C
London
Sunday, June 16, 2024

भाजपा की तारीफ करने जिस मुस्लिम महिला का संबित पात्रा ने शेयर किया वीडियो, उसकी खुली पोल

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में दिख रही महिला का नाम नूरपुर की मुस्लिम वोटर अलीशा सिद्दीकी बताया गया है, जो योगी शासन में यूपी मे महिलाओं की स्थिति के बारे में बोलती नजर आ रही हैं. अलीशा कह रही हैं कि योगी शासन में महिलाएं ज्यादा सुरक्षित हैं. इसलिए, इस बार योगी आदित्यनाथ फिर से सरकार बनाएंगे.

वीडियो में अलीशा को बिजनौर के नूरपुर की एक मुस्लिम वोटर बताया गया है. हालांकि, हमने पड़ताल मे पाया कि अलीशा बीजेपी कार्यकर्ता हैं

दावा

संबित पात्रा ने इस वीडियो को ट्वीट कर कैप्शन में लिखा है, ”सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास.. इसीलिए उत्तर प्रदेश का जन-जन कहे एक बार फिर योगी सरकार।”

स्टोरी लिखे जाने तक इस ट्वीट को 4,000 से ज्यादा रिट्वीट और 1,50000 से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं. पात्रा ने ये वीडियो फेसबुक पर भी शेयर किया है, जिसे स्टोरी लिखते समय तक 1,88000 व्यू मिल चुके थे और 1,700 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है.

ये वीडियो कई दूसरे यूजर्स ने भी शेयर किया है, जिनके आर्काइव आप यहां और यहां देख सकते हैं.

पड़ताल में हमने क्या पाया

वीडियो में महिला का नाम अलीशा सिद्दीकी बताया गया है. इसलिए, हमने गूगल पर ‘अलीशा सिद्दीकी नूरपुर बिजनौर’ कीवर्ड सर्च किया. सर्च रिजल्ट में हमें Alisha Hussain Siddiquiनाम से एक फेसबुक आईडी मिली.

फेसबुक प्रोफाइल को चेक करने पर पता चलता है कि अलीशा एक बीजेपी सपोर्टर होने के साथ-साथ बीजेपी कार्यकर्ता भी हैं. बायो में अलीशी ने खुद को एक पॉलिटिशियन बताया है. BJP के लिए जनसंपर्क कर रही अलीशा की कुछ फोटो आप नीचे दाईं ओर स्लाइड कर देख सकते हैं.

हमें अलीशा की इंस्टाग्राम आईडी भी मिली जिसमें उनके वही वीडियो मिला जो उनकी फेसबुक आईडी पर भी पोस्ट किया गया था.

इसके अलावा, हमें अलीशा की प्रोफाइल शेयरचैट पर भी मिली, जिसमें कुछ न्यूजपेपर की फोटो पोस्ट की गई थीं, जिनके मुताबिक अलीशा बिजनौर के नूरपुर से बीजेपी नेता हैं.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here