6.3 C
London
Wednesday, February 28, 2024

मुस्लिम समाज ने पेश की एकता की मिशाल कांवडियों पर बरसाए फूल, भेंट किए गुलाब

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों का स्वागत फूलों से किया. फूलों की बारिश के साथ-साथ उन्होंने सड़क से गुजर रहे कांवड़ियों को गुलाब के फूल भेंट किए.

उत्तर पूर्वी दिल्ली इलाके में आज जुमे की नमाज के बाद बाग वाली मस्जिद मौजपुर रोड पर यह खूबसूरत नजारा देखने को मिला.

मुस्लिम समाज सिविल सोसाइटी के अध्यक्ष व मौजपुर वार्ड की पूर्व निगम पार्षद रेशमा नदीम के नेतृत्व में मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोगों ने बाग वाली मस्जिद के बाहर मौजपुर रोड पर शिव भक्त कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की. उन्हें गुलाब के फूल भेंट कर शुभकामनाएं दीं. इस मौके पर नदीम अहमद ने कहा कि हम सबसे पहले हिंदुस्तानी हैं, भाई-भाई हैं, इसके बाद हिंदू-मुस्लिम हैं.

मुस्लिम समाज के जिम्मेदार नागरिकों ने कावंड़ लेकर दिल्ली आने वाले शिव भक्तों पर न केवल पुष्प वर्षा की, बल्कि कांवड़ियों को गुलाब के फूल देकर समाज में हिंदू-मुस्लिम एकता, भाईचारे का संदेश भी दिया. मुस्लिम भाइयों के इस स्नेह भरे स्वागत से शिवभक्त भी खुश दिखाई दिए.

गाजियाबाद और दिल्ली में धीरे-धीरे कांवड़ियों की आवाजाही बढ़ती जा रही है. इसको लेकर गाजियाबाद पुलिस ने अलग-अलग रूट डाइवर्ट किए हैं. दिल्ली में करीब 9 अलग-अलग रूट बनाए गए हैं. इस बीच कालिंदी कुंज से मीठापुर, मीठापुर से फरीदाबाद के बीच जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया है.

दिल्ली पुलिस ने कांवड़ यात्रा के चलते ट्रैफिक के किए हैं पुख्ता इंतजाम

कांवड़िए दिल्ली के अप्सरा बॉर्डर, शाहदरा फ्लाईओवर, सीलमपुर टी प्वाइंट, आईएसबीटी फ्लाईओवर, बुलवर्ड रोड, रानी झांसी रोड, फैज रोड, अपर रिज रोड, धौला कुआं एनएच 8 और हरियाणा के लिए रजोकरी बॉर्डर से बाहर निकलेंगे, जबकि भोपुरा बॉर्डर, वजीराबाद रोड, लोनी फ्लाईओवर, गोकुलपुरी टी प्वॉइंट, 66 फुटा रोड, सीलमपुर टी प्वाइंट एनएच 1 और आगे नए करावल ब्रिज की ओर जा सकेंगे.

इसके अलावा भोपुरा बॉर्डर, वजीराबाद रोड, वजीराबाद ब्रिज, आउटर रिंग रोड, मुकरबा चौक एनएच-1 और सिंधू बॉर्डर या मधुबन चौक-पीरागढ़ी से बाहर निकलेंगे और हरियाणा के लिए टिकरी बॉर्डर से बाहर निकलेंगे. जखीरा से नजफगढ़ तक, वंदे मातरम मार्ग एवं अपर रिज से जाएंगे. महाराजपुर बॉर्डर, रोड नंबर- 56, गाजीपुर बॉर्डर एनएच 24-रिंग रोड, मथुरा रोड और हरियाणा के लिए बदरपुर बॉर्डर से बाहर निकलेंगे.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here