भारतीय जनता पार्टी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ देश के कई राज्यों में चल रहे प्रदर्शन के बीच कार्रवाई को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी के अनुसार विवादित बयान पर मुंबई पुलिस ( Mumbai Police) अगले 15 दिनों में नुपुर शर्मा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर सकती है.

मुंबई के 300 मौलानाओं से पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने की मुलाकात की थी. इस मुलाकात में मौजूद मौलानाओं ने मुंबई पुलिस का नूपुर शर्मा के खिलाफ तुरंत मामला दर्ज करने के लिए आभार जताया और साथ ही जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की. इस पर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने प्रोटोकॉल फॉलो करते हुए अगले 15 दिनों में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन मौलानाओं को दिया है.

मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को भेजा समन

दरअसल पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में नूपुर शर्मा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मुंबई पुलिस अगले 15 दिनों में नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है. इससे पहले नूपुर शर्मा को मुंबई पुलिस ने समन जारी किया है. इसमें मुंबई पुलिस ने नूपुर को पूछताछ के लिए 25 जून को तलब किया है.

इतना ही नहीं नूपुर के खिलाफ मुंबई के पायधुनी पुलिस में रजा फांउडेशन की तरफ से धारा 295A, 153A, 505B के तहत केस दर्ज किया गया है. साथ ही एक शिकायत के आधार पर हैदराबाद साइबर अपराध पुलिस स्टेशन ने नूपुर शर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए, 505 (2), धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया है. बीते दिनों दिल्ली पुलिस ने भी नूपुर शर्मा समेत अन्य के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की है.

नूपुर शर्मा को बीजेपी ने किया निष्कासित

इस मामले में बीजेपी नूपुर शर्मा को पार्टी से पहले ही निष्काषित कर चुकी है. वह उससे पहले तक पार्टी प्रवक्ता हुआ करती थीं. वहीं नूपुर शर्मा अपने बयान को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांग चुकी हैं. लेकिन मुस्लिम समुदाय लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है.

पैगंबर मोहम्मद सल्लाहु अलैहि वसल्लम पर उसकी तरफ से की गई टिप्पणी के बाद से दिल्ली, यूपी समेत देश के कई राज्यों में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन हुए. कई शहरों में मुस्लिम समुदाय प्रदर्शन के लिए सड़क पर उतरे, लेकिन कई जगहों पर प्रदर्शन हिंसा में तब्दील हो गई. इस हिंसा में कई मौतें और काफी लोग घायल हुए हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment