सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने भारतीय फौजियों को कहा दुश्मन की फौज 

पंजाबसांसद सिमरनजीत सिंह मान ने भारतीय फौजियों को कहा दुश्मन की फौज 

संगरूर के सांसद सिमरनजीत सिंह मान के बोल फिर से बिगड़े हैं. शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सांसद सिमरन जीत सिंह मान ने कहा कि पंजाब के लोग हर घर तिरंगा का बहिष्कार करें. वो निशान साहिब को अपने घरों पर फहराए. यही नहीं, उसने ऑपरेशन ब्लू स्टार की बात करते हुए भारतीय फौज को ही दुश्मनों की फौज करार दे दिया. सिमरनजीत सिंह मान के बयान इतने बेहूदे हैं कि उन्हें सार्वजनिक तक नहीं किया जा सकता. 

आजाद सिख कौम की बात कर रहा है सिमरनजीत सिंह

सिमरन जीत सिंह मान ने कहा, ‘कौम से विनती करता हूं कि 14 और 15 अगस्त को हमने अपने घरों और दफ्तरों में निशान साहिब के झंडे लगाने हैं. आज हमारी बीच में देव दीप सिंह सिद्धू नहीं है( दीप सिद्धू के ऊपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ था जिसने लाल किले पर किसान आंदोलन के समय झंडा फहराया था). वह हमेशा कहा करते थे कि झूलते रहे निशान पंथ महाराज के मतलब है कि सिख कौम आजाद है. एक अलग कौम है. हमारा मजहब अलग है. तो इसका मतलब है कि हमारे झंडे भी युग-युग अटल हैं. हमेशा उनको लहराना चाहिए.

भारतीय फौज को कहा दुश्मन फौज

सिमरन जीत सिंह मान ने आगे कहा कि 1984 में जब ऑपरेशन ब्लू स्टार हुआ, तब भिंडरानवाले दुश्मन की फौजियों(भारतीय सेना को ही फ़ौज को दुश्मन की फ़ौज बोल रहा है ) के साथ लड़ते हुए जहां दो निशान साहिब गोल्डन टेंपल में लगे हुए हैं वहां पर आकर लड़े उनकी छाती में 74 गोलियां लगी थी और उन्होंने इन्हीं निशान साहिब झंडो के पास शहादत ली थी.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles