13.1 C
Delhi
Sunday, January 29, 2023
No menu items!

मुरादाबाद: मोहम्मद यूसुफ अंसारी भाजपा से आगे चल रहे

- Advertisement -
- Advertisement -

मुरादाबाद जिले की मुरादाबाद नगर सीट पर भाजपा ने रितेश गुप्ता, सपा ने मोहम्मद यूसुफ अंसारी, बसपा ने इरशाद हुसैन सैफी और कांग्रेस ने मोहम्मद रिजवान कुरैशी को मैदान में उतारा है. मुरादाबाद नगर विधानसभा सीट पर वैश्य समाज के मतदाताओं का दबदबा रहा है. यहां हुए 17 विधानसभा चुनाव में से 10 में वैश्य समाज के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है.

भाजपा के उम्मीदवार रितेश गुप्ता ने 2017 में सपा के मोहम्मद यूसुफ अंसारी को मात दी थी. इससे पहले 2012 के चुनाव में सपा के मोहम्मद यूसुफ अंसारी ने रितेश गुप्ता को हराया था.

- Advertisement -

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भी भाजपा के रितेश गुप्ता और और सपा के मोहम्मद यूसुफ अंसारी के बीच कांटे का मुकाबला है.

2012 में हुए विधानसभा चुनावकी बात करें तो इस सीट से समाजवादी पार्टी के मोहम्मद यूसुफ अंसारी ने जीत हासिल की थी. यूसुफ ने भाजपा के रितेश गुप्ता को हराया था. अंसारी को 88341 मत प्राप्त हुए थे जबकि दूसरे नंबर पर रहे भाजपा प्रत्याशी रितेश को 68103 मत मिले थे.

तीसरे नम्बर पर बसपा के संदीप अग्रवाल थे, जिन्हें 32739 मत मिले थे. इसके अलावा कांग्रेस प्रत्याशी फूलवती सैनी को 12598 मत प्राप्त हुए थे. मत प्रतिशत पर गौर किया जाए तो समाजवादी पार्टी का मत प्रतिशत 42.18 प्रतिशत रहा था. वहीं भारतीय जनता पार्टी का मत प्रतिशत 32.52 रहा था.

2017 में तीसरे नंबर पर रही थी बसपा

2017 में हुए चुनावों में ​मुरादाबाद सीट से रितेश गुप्ता ने अपनी हार का बदला लेते हुए इस सीट से जीत दर्ज की थी. रितेश गुप्ता ने पासा पलटते हुए सपा के उम्मीदवार मोहम्मद यूसुफ अंसारी को इस चुनाव में मात दी थी. गुप्ता को इस चुनाव में 123456 मत प्राप्त हुए थे, जबकि दूसरे नंबर पर रहे सपा प्रत्याशी मोहम्मद यूसुफ अंसारी को 120274 मत मिले थे. इन ​चुनावों में तीसरे नम्बर पर बसपा के अतीक अहमद सैफी थे जिन्हें 24650 मत प्राप्त हुए थे.

वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. बीजेपी के वर्तमान विधायक को पीछे छोड़ते हुए सपा के युसुफ अंसारी बीजेपी के गुप्ता से आगे चल रहे हैं.

- Advertisement -
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here