नई दिल्ली: 2021 टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. जिसके बाद टीम को काफी ट्रोल भी होना पड़ा था. लेकिन उस वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा मोहम्मद शमी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा.

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को 10 विकेट से हार मिली थी. इस मुकाबले में शमी ने बहुत निराशाजनक प्रदर्शन किया था. जिसके बाद शमी को उनके ही फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया था. उस समय तब के कप्तान विराट कोहली ने खुलकर उनका समर्थन किया था. लेकिन शमी ने भी इस मुद्दे पर अब अपनी चुप्पी तोड़ दी है. 

शमी का ट्रोलर्स को कड़ा जवाब

शमी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है. शमी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा, ‘इस तरह की सोच का कोई इलाज नहीं है. धर्म पर ट्रोल करने वाले न तो असली फैन हैं और न ही असली भारतीय. यदि आप किसी खिलाड़ी को हीरो मानते हैं और फिर इस तरह का व्यवहार करते हैं, तो आप भारतीय समर्थक नहीं हैं और मुझे लगता है कि ऐसे लोगों द्वारा की गई टिप्पणियों से किसी को आहत नहीं होना चाहिए.’ मोहम्मद शमी ने कहा कि अगर आप एक खिलाड़ी को हीरो समझते हैं, फिर इस तरह का बर्ताव करते हैं तो आप भारतीय टीम के सपोर्टर नहीं हैं.  

कुछ साबित करने की जरूरत नहीं- शमी

शमी ने कहा कि यह लोगों की मानसिकता है. यह उनके निम्‍न स्‍तर की शिक्षा को दिखाता है. उन्‍होंने कहा कि अनजान सोशल मीडिया प्रोफाइल वाले लोग या फिर कुछ फॉलोअर्स वाले किसी पर सवाल उठाते हैं तो उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं होता, लेकिन अगर हम उन्‍हें एक रोल मॉडल, एक सेलिब्रिटी, भारतीय क्रिकेटर के रूप में जवाब देते हैं तो हम उन्हें अनुचित अहमियत दे देते हैं. हमें उनके साथ जुड़ने की जरूरत नहीं हैं.

2021 टी20 वर्ल्डकप में शमी का प्रदर्शन

इस वर्ल्डकप में शमी ने 5 मुकाबले खेले थे. 8.84 की इकोनॉमी से शमी के नाम सिर्फ 6 विकेट ही थे. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन दिए थे, इस दौरान उनकी इकॉनोमी रेट 11 से भी ऊपर का रहा और पूरे मुकाबले में शमी को एक भी विकेट नहीं मिला था. आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप 2021 में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी. भारत ने उस मैच में 151 का स्कोर बनाया था, जबकि पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट खोए ही 152 रन बनाए थे. 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment