मुंबई. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार आगाज किया है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के अपने पहले तीन ओवर में उन्होंने 3 विकेट झटके. उन्होंने पहली बार पावरप्ले में 3 विकेट लिए. इस कारण गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम मैच में काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. मैच में (LSG vs GT) गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले 6 ओवर के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 4 विकेट पर 32 रन है. टीम ने कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) सहित 4 बड़े विकेट गंवा दिए हैं. दोनों ही टीमें पहली बार टूर्नामेंट में उतर रही हैं.

मोहम्मद शमी ने मैच में अच्छी शुरुआत की. उन्होंने पहले ओवर की पहली गेंद पर केएल राहुल को विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया. लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया. इसके बाद गुजरात ने रिव्यू लिया. इसमें साफ दिख रहा था कि गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर के हाथों में गई थी. राहुल मौजूदा सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. उन्हें टीम ने 17 करोड़ रुपए में शामिल किया है. उनकी सैलरी एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी अधिक है.

मोहम्मद शमी पिछले सीजन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का हिस्सा थे. लेकिन मौजूदा सीजन के लिए उन्हें गुजरात टाइटंस ने खरीदा. शमी ने अपने दूसरे ओवर में आक्रामक ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को बोल्ड किया. उन्होंने 9 गेंद पर 7 रन बनाए. एक चौका भी लगाया. 2 ओवर में 2 सफलता के बाद हार्दिक ने उन्हें तीसरा ओवर कराने का फैसला किया. शमी ने कप्तान को निराश नहीं किया. उन्होंने फिर मनीष पांडे को बोल्ड कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई. उन्होंने 5 गेंद पर 6 रन बनाए. शमी ने पहले 3 ओवर में सिर्फ 10 रन दिए हैं और 3 विकेट झटके.

मोहम्मद शमी के आईपीएल के रिकॉर्ड को देखें तो वे इस मुकाबले से पहले 77 मैच में 79 विकेट लिए थे. औसत 30 का और इकोनॉमी 8 के ऊपर की रही है. 15 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment