नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तानी (Pakistani) सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने भारतीय डॉक्‍टर को अपनी नंबर 16 की जर्सी गिफ्ट की है. दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल मैच से पहले रिजवान आईसीयू में भर्ती थे और भारतीय डॉक्‍टर ने ही उनका इलाज किया था. खलीज टाइम्‍स के अनुसार पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज ने सेमीफाइनल से एक दिन पहले इलाज के लिए डॉक्‍टर्स का शुक्रिया अदा किया और ऑटोग्राफ के साथ अपनी जर्सी गिफ्ट की.
सेमीफाइनल से पहले रिजवान को छाती में संक्रमण के कारण दुबई के मेदोर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती होना पड़ा था. डॉक्‍टर शाहीर सैनलबदीन ने उनका इलाज किया था. पीटीआई के अनुसार आईसीयू में रिजवान ने डॉक्‍टर्स से कहा था कि मुझे खेलना है, टीम के साथ रहना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्‍हें 9 नवंबर को देर रात अस्‍पताल ले जाया गया था.

रिजवान को सांस लेने में भी हो रही थी तकलीफ 
उन्‍हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी. शाहीर ने कहा कि रिजवान इस महत्वपूर्ण नॉकआउट मैच में खेलने के लिए बेताब थे. वह प्रतिबद्ध और आत्मविश्वास से भरे थे. मैं उनके इतने जल्दी स्वस्थ हो जाने से हैरान था. रिजवान ने सेमीफाइनल में तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद 52 गेंदों पर 67 रन बनाए.

उनकी टीम हालांकि ऑस्ट्रेलिया से इस मैच में 5 विकेट से हार गई.रिजवान के क्रिकेट करियर की बात करें तो 29 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अब तक 17 टेस्ट, 41 वनडे और 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 1 शतक, 6 अर्धशतकों की बदौलत 914 रन, वनडे में 2 शतक और 4 अर्धशतकों के दम पर 864 रन बनाए हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 51.76 के औसत से उन्होंने कुल 1346 रन बनाए हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment