19.1 C
Delhi
Wednesday, November 30, 2022
No menu items!

ट्रॉई सीरीज के बीच न्यूजीलैंड की एक मस्जिद में पहुंच गए मोहम्मद रिजवान, अपना भाषण दिया और कुरान तोहफे में दी

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच ट्राई सीरीज के दौरान रिजवान न्यूजीलैंड की एक मस्जिद में पहुंच गए। यहां उन्होंने भाषण दिया और कीवी खिलाड़ी को तोहफे में कुरान भी दी।

टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड में ट्राई सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में बांग्लादेश की टीम भी शामिल है। पाकिस्तान ने ट्राई सीरीज में अपने शुरुआती दो मैच जीत लिए हैं और सबसे बेहतर स्थिति में है। इस सीरीज के बीच पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान न्यूजीलैंड की एक मस्जिद में पहुंच गए। यहां उन्होंने कुरान में लिखी बातें कहीं और मस्जिद में भाषण दिया। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ब्लेयर टिकनर को कुरान भी तोहफे में दी।

- Advertisement -

रिजवान के साथ पाकिस्तान की टीम के कई खिलाड़ी मस्जिद पहुंचे थे। यहां उन्होंने दुआ की और स्थानीय लोगों से भी मिले। रिजवान ने इस दौरान कहा कि अल्लाह के सिवा कोई पालने वाला नहीं है। रिजवान का यह भाषण सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। पाकिस्तान के फैंस इसे बहुत पसंद कर रहे हैं।

यह पहला मौका नहीं है, जब रिजवान को खेल के दौरान कुरान या इस्लाम से जुड़े कामों में देखा गया है। रिजवान इससे पहले भी मैच के दौरान नमाज अदा कर चुके हैं। कुरान पढ़ते हुए उनकी तस्वीरें भी वायरल हुई थीं। एशिया कप 2022 में भारत के खिलाफ मैच से पहले उन्हें टीम की बस में कुरान पढ़ते देखा गया था।

मोहम्मद रिजवान इस ट्राई सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे। यहां टी20 विश्व कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला भारत के साथ है। दोनों टीमें 23 अक्तूबर को अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। 2021 टी20 विश्व कप में भी भारत और पाकिस्तान ने पहला मैच आपस में खेला था और इस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। टीम इंडिया अब पाकिस्तान से पिछली हार का बदला लेना चाहेगी। भारतीय खिलाड़ी पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं और अभ्यास कर रहे हैं।

टी20 विश्व कप के लिए दोनों टीमें

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

रिजर्व खिलाड़ीः मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

पाकिस्तानी टीमः बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर।

रिजर्व खिलाड़ी: मोहम्मद हारिस, फखर जमान और शाहनवाज दहानी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here