‘मुस्लिम विरोधी भावना भड़काना बंद करे मोदी सरकार..’, :जगमीत सिंह

मनोरंजन'मुस्लिम विरोधी भावना भड़काना बंद करे मोदी सरकार..', :जगमीत सिंह

नई दिल्ली: भारत में रामनवमी के पर्व पर कई राज्यों और शहरों में हिंसा भड़क उठी थी और हिन्दुओं की शोभायात्रा पर उपद्रवियों ने जमकर पत्थरबाज़ी और आगजनी की.

इसे लेकर कनाडा की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जगमीत सिंह ने भारत पर हमला बोला है. उन्होंने भारत में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा के बढ़ते खतरे पर चिंता प्रकट की है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर भारतीय मूल के कनाडाई नेता ने मुस्लिम विरोधी भावना को भड़काने का इल्जाम लगाते हुए कहा कि वो इसे ख़त्म करे.

जगमीत सिंह ने गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मैं भारत में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ हिंसा की तस्वीरों, वीडियो और जानबूझ कर दी जा रही धमकियों को लेकर काफी चिंतित हूं. मोदी सरकार को मुस्लिम विरोधी भावनाओं को भड़काना बंद कर देना चाहिए. लोगों के मानवाधिकारों की रक्षा होनी चाहिए. हर जगह शांति स्थापित करने में कनाडा एक मजबूत भूमिका निभा सकता है.’ 

बता दें कि रामनवमी के अवसर पर भारत के कई राज्यों से हिंसा की खबरें सामने आईं थीं. रामनवमी को लेकर पूरे देश में कई जगह शोभा यात्रा, उत्सव जुलूस निकाला गया और इसी दौरान जब शोभायात्रा और जुलुस मुस्लिम बहुल इलाकों से निकले तो वहां हिन्दू भक्तों पर पथराव किया गया, कुछ स्थानों पर कांच की बोतल से भी हमला किया गया. गुजरात के खम्बात में भी इसी प्रकार हिंसा हुई थी, जहाँ रामनवमी के 3 दिन पहले से ही मुस्लिमों ने हमले की तैयार कर ली थी और अपनी छतों पर ईंट-पत्थर पेट्रोल बम आदि जमा कर लिए थे. इस घटना के एक आरोपी ने खुद स्वीकारा है कि हिन्दुओं के मन में मुस्लिमों की दहशत बैठने के लिए यह हमले किए गए थे. इससे एक बात तो स्पष्ट है कि कनाडा के नेता ने बिना सच्चाई जाने भारत सरकार पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles