15.6 C
London
Wednesday, May 29, 2024

लखनऊ में मिराज का चोरी हुआ टायर, लौटाने एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे चोर

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पिछले दिनों चोरी हुए फाइटर प्लेन मिराज (Miraj Fighter Jet) का पहिया मिल गया है. टायर को उसके चोरों ने ही वापस किया है. इन चोरों का कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि यह पहिया मिराज का है और मिराज के टायर की खबर के सुर्खियां बनने के बाद उन्हें डर लगने लगा और वह स्वयं टायर को लौटाने के लिए एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे. फिलहाल टायर मिलने के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई अभी चल रही है.

फिलहाल इस मामले में लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की ओर से बयान जारी कर चोरी किए गए टायर मिलने की पुष्टि की गई और कहा गया है कि बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन पर दो युवकों ने इस टायर को अधिकारियों को सौंप दिया है. यह टायर शहीद पथ में ट्रक से चोरी हो गया था और इसको लिए पुलिस और सेना पुलिस दोनों ही जांच कर रही थी जबकि ट्रक के ड्राइवर को अजमेर में हिरासत में लिया गया था. वहीं लखनऊ के आशियाना थाने में 1 दिसंबर को टायर चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया था.

चोर खुद पहुंचे टायर लौटाने

असल में ये टायर दीपराज और हिमांशु नाम के युवकों ने चुराए थे और दोनों आपस में रिश्तेदार है. उन्होंने बताया कि 26 नवंबर की रात 10:30 से 10:45 के बीच शहीद पथ पर एक टायर पड़ा था, जिसे वे ट्रक के टायर के रूप में घर ले आए थे. इसके बाद जब खबर में देखा कि मिराज का पहिया चोरी हो गया है और ये घटना शहीद पथ की है तो वह टायर को लौटाने के लिए एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे और वहां पर उन्होंने एयरफोर्स के अफसरों को ये टायर सौंप दिया.

टायर लेकर अजमेर जा रहा ट्रक

मिराज के टायर चोरी के मामले के बाद पुलिस चौकन्नी हो गई थी. क्योंकि ये देश के सुरक्षा का भी मामला था और मिराज फाइटर जेट है. इस मामले में ट्रक चालक ने लखनऊ के आशियाना थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. वहीं डीसीपी ईस्ट अमित कुमार ने बताया था कि यह ट्रक लखनऊ के बख्शी तलाब एयरवे से अजमेर जा रहा था और ट्रक में 5 पहिए थे. जिसमें एक एक टायर गायब था। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया था.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here