8.3 C
London
Thursday, April 18, 2024

मदरसों के कोर्स की जांच वाले MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान का पलटवार, इस MLA ने की सरस्वती शिशु मंदिर की जांच की मांग

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Madrassa Course Controversy: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) की तरफ से मदरसों के कोर्स (Madrassa Course) की जांच का आदेश दिए जाने के बाद इसपर विवाद छिड़ गया है. इस बीच, कांग्रेस (Congress) विधायक आरिफ मसूद (Arif Masood) ने पलटवार किया है. विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि सरस्वती शिशु मंदिर की जांच भी होनी चाहिए. मदरसों के कोर्स की जांच को लेकर विधायक आरिफ मसूद भड़क गए हैं. उन्होंने मध्य प्रदेश के सरस्वती शिशु मंदिरों की जांच की भी मांग कर दी है. उन्होंने कहा कि पता चलना चाहिए कि वहां पर क्या पढ़ाई चल रही है.

मदरसों का टारगेट करने का आरोप

मध्य प्रदेश में मदरसों के सिलेबस की जांच पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि सिर्फ मदरसों को टारगेट किया जा रहा है. मदरसों में क्या हालात हैं कम से कम यहां से पता चलेगा. 3 साल से मदरसों को फंड नहीं मिला है.

संस्कृति मंत्री ने किया पलटवार

इस बीच, मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने आरिफ मसूद के आरोपों का जवाब दिया है. ऊषा ठाकुर ने कहा कि मदरसों में कहीं देशद्रोहिता की शिक्षा तो नहीं दी जा रही, कहीं मानव तस्करी तो नहीं हो रही इसकी चिंता है. ऊषा ठाकुर ने कहा जांच होना जरूरी है. जिन मदरसों को अनुमति नहीं दी गई है उन पर नियंत्रण होना चाहिए.

शिशु मंदिर की जांच पर कही ये बात

संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने आगे कहा कि मदरसों में कई गतिविधियां संदिग्ध हैं. कहीं मानव तस्करी तो नहीं हो रही है, इसलिए मदरसे टारगेट पर रहते हैं. आरिफ मसूद के सरस्वती शिशु मंदिर की जांच करवाने की मांग पर ऊषा ठाकुर ने कहा कि सरस्वती शिशु मंदिर की भी जांच करा लें. हमारे यहां सनातन के संस्कार हैं.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img