नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के बॉर्डर पर लंबे समय से किसान अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों के आंदोलन पर समर्थन देने पर चर्चा में आई पूर्व पॉर्न स्टार मिया खलीफा (Mia Khalifa) ने अब प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopara) पर सवाल उठाया है.

मिया ने ट्वीट कर लिखा है ‘क्या मिसेज जोनास बोलने वाली हैं ? मैं सिर्फ यही जानना चाहती हूं’. मुझे ये बेरूत की बर्बादी के समय शकीरा की चुप्पी जैसी लग रही है, 

मिया के इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने समर्थन किया है तो कई ने मिया को याद दिलाया है कि दिसंबर में ही प्रियंका किसान आंदोलन पर अपनी राय रख चुकी हैं. वहीं, एक यूजर्स ने लिखा कि इन दिनों प्रियंका चोपड़ा अपनी किताब के प्रमोशन में जुटी हैं, ऐसे में वो किसी तरह का घाटा नहीं उठाना चाहती हैं. एक यूजर ने लिखा कि हां कई हफ्ते पहले बेमन से एक ट्वीट रिट्वीट किया था. 

बता दें कि किसान आंदोलन पर बॉलीवुड हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने दिसंबर में आखिरी बार अपनी राय दी थी. प्रियंका ने दिसंबर में दिलजीत दोसांझ के ट्वीट पर रिट्वीट किया था

प्रियंका ने लिखा था कि ‘हमारे किसान भारत के फूड सोल्जर हैं. उनके डर को दूर किया जाना चाहिए. उनकी मांगों को पूरा करना चाहिए. एक सशक्त लोकतंत्र होने के नाते हमें ये कोशिश करनी चाहिए कि किसानों की समस्याओं का जल्द समाधान हो सके’

प्रियंका के इस ट्वीट पर कंगना रनौत ने प्रियंका और दिलजीत दोसांझ दोनों को आड़े हाथ लेते हुए उन पर किसानों को भड़काने का आरोप लगाया था.

भारत में किसान बिल को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसान आंदोलन पर पिछले हफ्ते मिया खलीफा और पॉप सिंगर रिहाना ने समर्थन दिया है. 

इसके अलावा कई अतरराष्ट्रीय सेलिब्रिटी ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है. जलवायु एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया है. इन अंतरराष्ट्रीय हस्तियों किसान आंदोलन वाली जगह से इंटरनेट कनेक्शन काटे जाने पर ट्वीट कर सवाल उठाया था. ट्वीट किया था कि ‘मानवाधिकार का हनन हो रहा है’. इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने इन हस्तियों को नसीहत देते हुए कहा था कि भारत के आंतरिक मामले में दखल न दे, और बिना किसी बात के बारे में पूरी तरह जाने समझे टिप्पणी न करें. 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *