19.1 C
Delhi
Wednesday, November 30, 2022
No menu items!

मिलिए Tech Influencer Sachin Bishnoi से, जो युवाओं के लिए हैं प्रेरणा

- Advertisement -
- Advertisement -

देश में कुछ ऐसे भी युवा है जो आत्मविकास का जीता जागता उदाहरण है।

नई दिल्ली  : योजना हर व्यवसाय में उद्देश्य और संगठन की ओर ले जाती है। यहीं पर एक उद्यमी की सफलता निहित होती है। जबकि अभिनव और भविष्य की योजना एक व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है, खराब योजना के परिणामस्वरूप पूरी तरह से आपदा हो सकती है। एक सीरियल उद्यमी और self-mademillionaire , Sachin Bishnoi की कहानी दिखाती है कि कैसे सही योजना और लक्ष्य-निर्धारण एक उद्यम को Down से Top तक ले जा सकती है। एक Tech Influencer के रूप में उनकी विनम्र शुरुआत से सबसे अधिक महत्वाकांक्षी युवा जुड़ सकते हैं।

- Advertisement -

सचिन बिश्नोई (Sachin Bishnoi) ने Technology के प्रति अपने लगाव का पता काफी पहले ही लगा लिया था। जैसे ही उन्होंने खोज शुरू की, बिश्नोई ने अनुप्रयोग Tech की अनंत संभावनाओं के बारे में सीखा। उन्होंने अपने सामने आए कई स्रोतों से Apps के बारे में सीखना जारी रखा और अंततः एक Self-Taught तकनीकी विशेषज्ञ बन गए। प्रौद्योगिकी में अपने ज्ञान और अनुभव का लाभ उठाने के लिए, बिश्नोई ने अपनी Mobile App कंपनी, Gogo Capital International की शुरूवात की।

वर्तमान में, Gogo Capital International उद्योग में एक प्रतिष्ठित नाम है और इसने शीर्ष ग्राहकों की एक लंबी सूची को पूरा किया है। इसने कुछ प्रमुख Fortune 500 कंपनियों के लिए मोबाइल ऐप विकसित और वितरित किए हैं। विकास के लिए बिश्नोई की रणनीति सरल है। वह हर उद्यम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए “अवधारणा, नवाचार और निष्पादन” के एक सिद्ध सूत्र का पालन करता है। इसके अलावा, हर मूल विचार को एक लाभदायक व्यवसाय में बदलने की उनकी प्रतिष्ठित क्षमता उनकी सफलता का सबसे बड़ा उत्प्रेरक रही है।

किसी भी अन्य Tech Startup की तरह, Gogo Capital International को अपने शुरुआती वर्षों में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। उनमें से सबसे कठिन बजटीय समस्याएं थीं। कंपनी के लिए लगातार विकास सुनिश्चित करते हुए बजट को न्यूनतम रखना काफी चुनौतीपूर्ण था, लेकिन बिश्नोई कायम रहे। उन्होंने कर्मचारियों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया ताकि वे सभी संगठन के लक्ष्य के करीब जा सकें। एक अनुभवी नेता के रूप में, बिश्नोई जानते थे कि किसी दिए गए दिन सूची में सभी लक्ष्यों को प्राप्त करना असंभव था। इसलिए, उन्होंने अपनी टीम के साथ छोटी-छोटी प्रगति करना जारी रखा और सुनिश्चित किया कि सभी कंपनी को 100 प्रतिशत दें।

Sachin Bishnoi ने अपनी वृद्धि को अपने व्यापारिक उपक्रमों से अर्जित income तक सीमित नहीं रखा। उन्होंने अपनी संपत्ति को कई गुना देखने के लिए इसे विभिन्न चैनलों में फिर से निवेश किया। आज, बिश्नोई एक serial entrepreneur, strategic investor,Tech Influencer, developer, and trader. हैं। उनके खुले विचारों वाले दृष्टिकोण और सीखने की इच्छा से ही आज युवाओं के लिए प्रेरणा बने है ! वह नए विचारों को आजमाने में कभी नहीं हिचकिचाते क्योंकि वे हमेशा नवाचार में विश्वास करते थे। व्यवसाय के बारे में उनका विचार ग्राहकों के लिए कुछ अविश्वसनीय पेशकश करना है जो लंबे समय तक अपने व्यवसाय में मूल्य जोड़ते रहते हैं।

Tech उन क्षेत्रों में से एक है जिसमें Sachin Bishnoi को महारत हासिल है और वह इसमें और आगे बढ़ना चाहता है। उनका दृढ़ विश्वास है कि तकनीक में अनंत अवसर हैं जो अभी भी अनदेखे हैं। नए विचारों और नवाचारों के लिए बहुत जगह है। यह सभी नए अवसरों की खोज करने और उन्हें नवोन्मेषी व्यावसायिक उद्यमों में बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में है। बिश्नोई के अनुसार, किसी भी व्यवसाय में किसी विचार का सही क्रियान्वयन एक महत्वपूर्ण कदम होता है क्योंकि वही लक्ष्यों को पूरा करता है।

व्यापार के प्रति खुले विचारों वाले इस दृष्टिकोण के साथ, Sachin Bishnoi आने वाले वर्षों में फॉर्च्यून 500 कंपनी का नेतृत्व करने की आशा कर रहे हैं। वह अपनी कहानी दूसरों के साथ साझा करना चाहते हैं ताकि उन्हें उनकी उद्यमशीलता यात्रा में प्रेरित किया जा सके। बिश्नोई कई लोगों के लिए एक आदर्श हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत zero से की है, लेकिन किसी दिन एक million-dollar का brand बनाने का सपना देखते हैं।

- Advertisement -
Jamil Khan
Jamil Khan
Jamil Khan is a journalist,Sub editor at Reportlook.com, he's also one of the founder member Daily Digital newspaper reportlook
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img