तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (Telangana CM KCR) ने मीडिया पर कोरोना को लेकर गलत सूचनाएं फैलाने का आरोप लगाया है. केसीआर ने अफवाहें फैलाकर लोगों में भय और दहशत पैदा करने के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि मुद्दों को सनसनीखेज बनाने के बजाय बरती जाने वाल सावधानियों को उजागर करना चाहिए. उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि मीडिया को जिम्मेदारी से काम करना चाहिए.

उन्होंने कहा जब उन्हें संक्रमण हुआ था तो वो एंटीबायोटिक दवाओं और पेरासिटामोल खाकर ठीक हो गए थे. केसीआर 19 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुए थे. मुख्यमंत्री ने वारंगल में एक जनसभा में बोलते हुए कहा कि मीडिया में कोविड के बारे में गलत सूचनाएं फैलाई जा रही हैं, जबकि लोग पैरासिटामोल और एंटीबायोटिक दवाओं का इस्तेमाल करके भी ठीक हो सकते हैं.

डर पैदा कर रहा मीडिया

वारंगल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, डॉक्टर की सलाह के मुताबिक मैंने पैरासिटामोल और एंटीबायोटिक दवाओं का इस्तेमाल किया और एक सप्ताह के भीतर COVID से रिकवर हो गया. मीडिया लोगों में डर पैदा करने की कोशिश कर रहा है.

राव ने कहा कि मीडिया अब कह रहा है कि बच्चे कोरोना से ज्यादा प्रभावित होंगे. उन्होंने मीडिया से इस बीमारी को लेकर गलत जानकारी न फैलाने की अपील की. उन्होंने कहा कि यह जानकारी कौन दे रहा है? किस आधार पर ये जानकारी फैलाई जा रही है.

तेलंगाना में 1175 नए कोविड केस

तेलंगाना में मंगलवार को कोविड-19 के 1,175 मामले आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6.15 लाख से अधिक हो गए, जबकि 10 नई मौतें होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 3,586 हो गई.

राज्य सरकार के एक बुलेटिन में कहा गया है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में सबसे अधिक 133 मामले आए हैं, जिसके बाद खम्मम में 76 मामले आए हैं.

राज्य में एक्टिव मामले 16,640

राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 16,640 है. राज्य में कुल मामलों की संख्या 6,15,574 हो गई है, जबकि 1,771 लोगों के ठीक होने के साथ, राज्य में ठीक होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,95,348 हो गई है. मंगलवार को 87 हजार से ज्यादा नमूनों की जांच की गई. कुल मिलाकर, 1.77 करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment