राजधानी दिल्ली के मदनपुर खादर में गुरुवार को बवाल हो गया. यहां अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची MCD की टीम और सुरक्षाबलों पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया. लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. उधर, पुलिस ने MCD की कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठे आप विधायक अमानतुल्लाह खान को हिरासत में ले लिया गया.

दरअसल, MCD की टीम मदनपुर खादर में अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची थी. यहां सुबह से ही एमसीडी की कार्रवाई का विरोध हो रहा था. स्थानीय लोग आप विधायक अमानतुल्लाह खान की मौजूदगी में एमसीडी की कार्रवाई के खिलाफ धरने पर भी बैठ गए थे. 

हालांकि, कुछ देर बाद MCD की टीम ने यहां के कंचनकुंज में कुछ इमारतों को भी गिराया था. इसके बाद भीड़ ने एमसीडी और पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया. वहीं, लोगों का कहना है कि पुलिस ने पहले पथराव शुरू किया. 

MCD  की कार्रवाई का विरोध कर रहे थे अमानतुल्लाह

इससे पहले अमानतुल्लाह ने कहा कि वे जेल जाने के लिए तैयार हैं, अगर इससे गरीबों के घर बच जाते हैं. उन्होंने कहा, इस इलाके में कोई अतिक्रमण नहीं है. मैं एमसीडी से कहा था कि आप आईए कुछ लोगों के साथ, अगर अतिक्रमण होगा, तो मैं खुद हटवाऊंगा. लेकिन पुलिस की मौजूदगी में गलत फायदा मत उठाइये. 

उत्तरी दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर गुरुवार को पटेल नगर के प्रेम नगर में भी चला. यहां नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की. 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment