आला हजरत परिवार के बुजुर्ग मौलाना मन्नान रजा खां उर्फ मन्नानी मियां के बेटे मौलाना इमनान रजा खां उर्फ समनानी मियां को दिल्ली में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वह जामा मस्जिद गए मुफ्ती सलमान अजहरी के साथ थे।

पैगंबर मोहम्मद साहब पर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी का समर्थन करते हुए यति नरसिम्हानंद सरस्वती ने कहा था कि वह 17 जून को दिल्ली की जामा मस्जिद जाएंगे। जहां वह कुरान और इस्लामी किताबों के हवाले से नूपुर शर्मा के बयान को साबित करेंगे। इस पर चर्चित आलिम मुफ्ती सलमान अजहरी ने उन्हें चुनौती दी थी कि वह स्वामी नरसिम्हानंद से जामा मस्जिद पर मुनाजरा (शास्त्रार्थ) करेंगे और उनकी बात को गलत साबित कर देंगे। 


यह मामला पिछले लगभग 15 दिनों से चल रहा था। अब जब यह दिन आया तो मुफ्ती सलमान अजहरी दिल्ली की जामा मस्जिद पहुंच गए। इस दौरान मौलाना समनानी मियां और उनके साले अब्दुस्सबूर भी मौजूद थे। लोगों के मुताबिक सलमान अजहरी वहां तकरीर करने लगे। तभी दिल्ली पुलिस ने मुफ्ती सलमान के साथ समनानी मियां और अब्दुस्सबूर को हिरासत में ले लिया और थाने ले गई। वहां रात तक पूछताछ का क्रम जारी था। इधर दिल्ली की डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि मुफ्ती सलमान, समनानी मियां आदि को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है, गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

मन्नानी मियां बोले- अभी मुझे पूरी जानकारी नहीं 
इस मामले में समनानी मियां के वालिद मौलाना मन्नानी मियां का कहना है कि अभी उन्हें पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है। हो सकता है समनानी मियां वहां चले गए हों। बताया कि इस मुद्दे पर पहले समनानी मियां ने दिल्ली जामा मस्जिद जाने का न तो एलान किया था न ही अब तक कोई बयान दिया है। फिलहाल पूरी बात का पता लगा रहे हैं।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment