मथुरा: हिंदू महासभा ने शाही ईदगाह में आरती करने की दी धमकी

मनोरंजनमथुरा: हिंदू महासभा ने शाही ईदगाह में आरती करने की दी धमकी

मथुरा को लेकर यूपी के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के बयान के बाद सुरक्षा व्यवस्था और सख़्त कर दी गई है। वहीं अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने धमकी देते हुए कहा है कि शाही ईदगाह में शुक्रवार को आरती करेंगे। महासभा का कहना है कि यह भगवान कृष्ण का जन्मस्थान है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक संगठन ने कहा है कि वे शाही ईदगाह में 10 मिनट की आरती करेंगे और अगर उन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो देशभर में प्रदर्शन करेंगे। इससे पहले इसी संगठन ने कहा था कि वे मस्जिद के अंदर भगवान कृष्ण की मूर्ति लगा देंगे। हालांकि बाद में स्थानीय प्रशासन ने अनुमति नहीं दी और प्लान कैंसल कर दिया गया।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी ने कहा कि उन्होंने आरती की इजाज़त लेने के लिए डीएम को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा, ‘पहले हमने 6 दिसंबर को बालगोपाल को जन्म स्थान पर ले जाकर जलाभिषेक की योजना बनाई थी लेकिन प्रशासन ने अनुमति देने से इनकार कर दिया। अब हमने मांग की है कि हमें 10 मिनट की आरती करने दी जाए। ‘

DM ने क्या कहा था?
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को इस तरह के कार्यक्रम के बारे में कोई सूचना नहीं मिली थी। वहीं डीएम नवनीत सिंह ने कहा कि उन लोगों को खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो शांति भंग करने की कोशिश करेंगे।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles