20.6 C
London
Saturday, May 25, 2024

JNU में ABVP और वामपंथी छात्र संगठनों के बीच मारपीट, कई छात्र घायल

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय एक बार फिर खबरों में है. जेएनयू में एक बार फिर छात्र संगठनों के बीच हाथापाई की खबर आ रही है. जेएनयू में वामपंथी और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हुई है. 

खबरों के अनुसार कैंपस में वामपंथी छात्र दलों की बैठक होनी थी. बैठक में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कुछ सदस्य पहले ही वहां पहुंच गये और बहस इतनी बढ़ी की नौबत मारपीट की आ गयी. एबीवीपी इन दावों को नकारते हुए कहती है एनयू के स्टूडेंट एक्टिविटी रूम में उनकी बैठक थी जिसका विरोध वामपंथी कर रहे थे और यहां पहुंच गये.

इस मारपीट में कई छात्र घायल हुए हैं. घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस को घटना की रात में ही इसकी जानकारी दी गयी थी जबकि पुलिस सुबह पहुंची है. स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की नेता और जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की और लिखा, ‘एबीवीपी के गुंडों ने जेएनयू में आज हिंसा फैलाई. बार-बार इन अपराधियों ने छात्रों पर हिंसा की है और कैंपस लोकतंत्र को बाधित किया है. क्या जेएनयू प्रशासन अब भी चुप रहेगा? क्या गुंडों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी?

एबीवीपी ने भी बयान जारी कर बताया है कि लेफ्ट छात्रों द्वारा किये गये हमले में एबीवीपी के कई छात्र बुरी तरह घायल हुए हैं. इनमें महिला छात्र भी शामिल हैं.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here