फुटबॉल में खिलाड़ियों के बीच मारपीट गाहे बेगाहे दिख ही जाती है. लेकिन इस बार ऐसा भारतीय खिलाड़ियों के साथ हुआ है. सुनील छेत्री की टीम के साथ हुआ है. एएफसी एशियन कप क्वालिफायर (AFC Asian Cup Qualifier) के तीसरे राउंड के मैच में भारत का मुकाबला अफगानिस्तान की टीम से था.

शनिवार को कोलकाता के सॉल्ट लेक में भारत ने अफगानिस्तान पर 2-1 से जीत दर्ज की. इस जीत को भारत ने खुशी-खुशी स्वीकार किया लेकिन लगता है अफगानिस्तान की टीम अपने हार को पचा नहीं पाई और वो उनके गुस्से में तब्दील हो गया. नतीजा ये हुआ कि मैदान पर ही भारत और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों में मारपीट शुरू हो गई.

भारत की टीम ने अफगानिस्तान को हराने से पहले कम्बोडिया को रौंदा था और अब उसका सामना अगले मैच में हॉन्ग कॉन्ग की टीम से होगा. अफगानिस्तान के खिलाफ ये साल 2016 के बाद मिली पहली जीत रही. इस बीच 2 बार दोनों टीमें और टकराईं पर दोनों ही मौकों पर मुकाबला बराबरी पर छूटा था. दोनों टीमों के बीच खेले ओवरऑल मुकाबलों की बात करें तो अब तक 11 बार हुई टक्कर में 7 मैच भारत ने जीते हैं जबकि 1 बार अफगानिस्तान को जीत मिली है.

हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों से भिड़े अफगान प्लेयर्स

इस बार भारत की ओर से अंतिम पलों में दो गोल दागे गए, जिसने अफगानिस्तान की हार की स्क्रिप्ट लिख दी. उस हार के बाद अफगानिस्तान की टीम को जैसे सांप सूंघ गया. उनके खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों से उलझ पड़े और हाथापाई शुरू कर दी, जिसका वीडियो अब वायरल हो चुका है.

अफगानिस्तान ने बोला पहला हमला

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि पहला हमला अफगानिस्तान की टीम की ओर से किया गया. इस मारपीट में अफगानिस्तान के 3 और भारत के 2 खिलाड़ियों को शामिल पाया जा सकता है. ये सभी खिलाड़ी एक दूसरे पर हाथ चलाते और धक्का मुक्की करते देखे जा सकते हैं. वहीं बाकी के खिलाड़ी बीच-बचाव की मुद्रा में नजर आए. जिसमें भारतीय टीम के गोलकीपर भी नजर आए.

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के दो गोल में से एक सुनील छेत्री के बूट से भी निकला. इसी के साथ उनके 128 इंटरनेशनल मैचों में अब 82 गोल हो गए हैं. दुनिया के दिग्गज फुटबॉलरों के बीच छेत्री तीसरे सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय गोल दागने वाले खिलाड़ी हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment