सोशल मीडिया पर कब और किस मुद्दे पर बातचीत या बहस शुरू हो जाए, इस बारे में पुख्ता रूप से कुछ भी कहना काफी मुश्किल है। हाल फिलहाल में मशहूर गीतकार मनोज मुंतशिर अपने एक वीडियो को लेकर खूब चर्चा में बने हुए हैं। इस वीडियो के चलते उन्हें ट्रोल भी होना पड़ रहा है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल हाल ही में मनोज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। इस वीडियो में मनोज, मुगलों को डकैत कहते दिख रहे हैं। वीडियो के साथ कैप्शन में मनोज ने लिखा-  आपके पूर्वज कौन थे है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई सितारे मनोज के खिलाफ मैदान में उतर रहे हैं। मनोज पर नफरत फैलाने के अरोप लगा जा रहे हैं।

वीडियो में मुगलों को बताया ‘डकैत’
इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एक ओर जहां उन्हें विवेक रंजन अग्निहोत्री सहित अन्य सितारों का समर्थन मिल रहा है तो वहीं उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा है। इस वीडियो में मनोज ने कहा कि देश के लोगों का ब्रेन वॉश किया गया है और देश को लूटने वाले डकैतों के नाम पर सड़कों का नामकरण किया गया है, जैसे अकबर, हुमायूं और जहांगीर…।

ऋचा चड्ढा और नीरज घायवान ने किया रिएक्ट
मनोज के इस वीडियो पर ऋचा ने प्रतिक्रिया देते हुए इसे बेहद खराब कविता बताई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये देखने लायक नहीं है। यही नहीं ऋचा ने तो मनोज को उनका पेन नेम तक छोड़ने की सलाह दे दी। ऋचा ने कहा कि क्यों ऐसे किसी नाम से फायदा कमाते हो जिससे आपको नफरत है। बता दें कि ऋचा, मनोज के पेन नेम मुंतशिर का जिक्र कर रही थीं।ऋचा के अलावा फिल्म मसान के डायरेक्टर नीरज घायवान ने भी मनोज को जवाब दिया।

ट्विटर पर हुए ट्रेंड
गौरतलब है कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद ट्विटर पर #ISupportManojMuntashir ट्रेंड हुआ, जिसका स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए मनोज ने लिखा, ‘कल दो बातें साबित हुईं,  1. सच परेशान हो सकता है पराजित नहीं, और 2. असल ज़िन्दगी में ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी सच की ताक़त झूठ से ज़्यादा है! आपके निडर समर्थन के लिए, आकाश भर आभार!’

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Join the Conversation

3 Comments

  1. Vahi to ham samjkana chahte hai ki sach samne hai andhr log dekh nahi pa rahe nahi to Myglo ko dakait bolne valon ko dikh nahi raha bharat ki value kya thi aur aaj tuchh logo ne kya bana diya hai

  2. Mugal hindustan ki jamin dwkhkar salam karte the aur ghatiya log angrejo ke talve chatne me busy the

  3. ऋचा चड्डा मुगलों का असली चेहरा सामने आने से तुम्हें क्या तकलीफ है। क्या तुम मुगलों की dna से हो

Leave a comment