न्यूज चैनल के एंकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज, बाबा रामदेव के खिलाफ खबर चलाने का आरोप

मनोरंजनन्यूज चैनल के एंकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज, बाबा रामदेव के खिलाफ खबर चलाने का आरोप

हरिद्वार में योग गुरु स्वामी रामदेव और पतंजलि के खिलाफ अभद्र टिप्पणी एवं ब्लैकमेल के आरोप में एक न्यूज चैनल के एंकर के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है।

बहादराबाद थाना प्रभारी संजीव थपलियाल के मुताबिक, पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट के विधि अधिकारी गणेशपुर रुड़की निवासी राजू वर्मा ने शिकायत देते हुए बताया कि स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से संबंधित संस्थानों के उत्पादों के समाचार पत्रों और टीवी चैनल पर विज्ञापन दिए जाते हैं। इस क्रम में एक न्यूज चैनल को भी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड इत्यादि संस्थानों के विज्ञापन दिए गए थे।

बाद में किन्हीं कारणों से पतंजलि की ओर से चैनल को विज्ञापन देने बंद कर दिए गए थे। आरोप है कि इससे न्यूज चैनल के एंकर अतुल अग्रवाल लंबे समय से स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के प्रति दुर्भावना एवं रंजिश रखने लगे थे। आरोप है कि दोनों को अपमानित करने के लिए छह मई को अतुल अग्रवाल ने अपने चैनल पर ‘पतंजलि के अस्पताल में बदइंतजामी ने महिला की जान ली’ खबर दिखाई थी।

जबकि, अस्पताल राज्य सरकार और पतंजलि योगपीठ के संयुक्त तत्वाधान में कोविड महामारी में निशुल्क रूप से जनसेवार्थ संचालित किया जा रहा है। इससे स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के मान-सम्मान को ठेस पहुंची है। थाना प्रभारी संजीव थपलियाल ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद राजू वर्मा की शिकायत पर अतुल अग्रवाल के खिलाफ धारा 153 और धारा 384 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles