15.2 C
London
Monday, May 27, 2024

हिंदू लड़के को अल्लाहु अकबर कहने के लिए मजबूर करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

कराची, 27 जुलाई पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिंदू लड़के को थप्पड़ मारने, उसे अपने धार्मिक देवी देवताओं को अपशब्द कहने व उनका मजाक उड़ाने के लिए मजबूर करने पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि घटना के एक कथित वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

वीडियो में थार कोयला परियोजना में काम करने वाले मुकेश भील नामक लड़के को आरोपी से गिड़गिड़ाते और छोड़ने का अनुरोध करते हुए देखा जा सकता है। कथित वीडियो में आरोपी पीड़ित को थप्पड़ मार रहा है और अपशब्द कह रहा है। इसके अलावा वह लड़के को अपने देवी देवताओं को अपशब्द कहने को कह रहा है। वीडियो में आरोपी लड़के पर अल्लाह हू अकबर कहने का भी दबाव बना रहा है।

घटना का वीडियो सोमवार को वायरल होने के बाद से आरोपी फरार हो गया था लेकिन थारपारकर में मीठी पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अब्दुल सलाम अबू दाऊद नामक आरोपी को बदिन जिले के खोस्की से गिरफ्तार कर लिया।

यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो कब बनाया गया लेकिन मीठी पुलिस थाने के प्रभारी मुहम्मद सूमर ने कहा कि दाऊद ने मीठी से लगभग पांच-छह किलोमीटर दूर छुट्टन शाह के पास भील को बीच सड़क पर रोका और उसे थप्पड़ मारा।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने भील को गले से पकड़ा और उसे अपने देवी देवताओं को अपशब्द कहने पर मजबूर किया। वीडियो वायरल होने के बाद सिंध सरकार ने इसका संज्ञान लिया और पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया।


- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

2 COMMENTS

  1. Kya Indian police me itni himmat hai k agar koe hinduvadi sangathan se jurha vyakti , jabran kisi muslim se jai sri ram / vandematram kahelvae aor uske muslim hone par beizzat kare , mare peete , to uske khilaf f I r / kar ravae kare aor use saza dilvae .aiesa mumkin nahi agar hi bhi jae to us police vale ko ya to suspend kar dia jaega ya phir transfer .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here