पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के बाद लगातार बीजेपी (BJP) को झटका लग रहा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) के बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल होने के बाद अब पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के उद्योग मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी (Parth Chatterjee) ने दावा किया कि है कि बीजेपी के 10 विधायक (BJP MLA) शीघ्र ही पार्टी छोड़ देंगे.

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद मुकुल रॉय सहित बीजेपी के पांच नेता बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गये हैं. बंगाल विधानसभा में बीजेपी विधायकों की संख्या 75 से घटकर 71 रह गयी है. पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी पार्टी छोड़ दी है. इससे बीजेपी को बड़ा झटका लगा है.

बीजेपी को सता रहा है 10 विधायकों को जाने का डर

टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, “बीजेपी को डर है कि उनकी पार्टी के 10 और सदस्य चले जाएंगे. वह ( विधानसभा में विरोधी नेता शुभेंदु अधिकारी) केवल ट्वीट क्यों कर रहे हैं? उन्हें मैदान में उतरना चाहिए”. टीएमसी के महासचिव और मंत्री पार्थ चटर्जी पश्चिम बंगाल बीजेपी के राज्यसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं उतारने के कदम और शुभेंदु अधिकारी की ‘अनिर्वाचित सीएम’ टिप्पणी का जवाब देते हुए ये बातें कहीं. बता दें कि आज शुभेंदु अधिकारी ने यह ऐलान किया है कि बीजेपी राज्यसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं खड़ेगी. इससे टीएमसी की उम्मीदवार सुष्मिता देव का निर्विरोध राज्यसभा का सांसद बनना लगभग तय हो गया है.

विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल बीजेपी में मची है भगदड़

बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद से लगातार बीजेपी में भगदड़ मची है. बंगाल में रायगंज से बीजेपी के विधायक कृष्ण कल्याणी बागी हो गए हैं. उन्होंने एक बार फिर पार्टी नेतृत्व के खिलाफ अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर उनकी शिकायतों का समाधान नहीं किया गया तो वह जल्द ही अपने राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे. बता दें कि मुकुल रॉय के बीजेपी छोड़ने के बाद से लगातार बीजेपी के नेता टीएमसी में शामिल हो रहे हैं. चुनाव के पहले टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए सांसद सुनील मंडल भी टीएमसी में लौट आए हैं. बीजेपी में चुनाव के पहले गए कई नेता वापस लौटने की फिराक में हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment