पणजी, 29 अक्टूबर: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी इस समय गोवा के दौरे पर हैं। शुक्रवार को ममता बनर्जी ने गोवा और केंद्र की भाजपा सरकार को जमकर निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की दादागिरी को चलने नहीं दिया जाएगा। भाजपा को धर्म के नाम पर बांटने वाली पार्टी बताते हुए बनर्जी ने कहा कि उनको अपने हिन्दू होने का गर्व है, उनको भाजपा से इसका सर्टिफिकेट कभी नहीं चाहिए।

मैं गोवा के लोगों को ताकत देने आई हूं

ममता बनर्जी ने पणजी के पास पार्टी के एक कार्यक्रम में कहा, मैं गोवा के लोगों से कहना चाहती हूं कि मैं यहां आपकी ताकत छीनने नहीं आई हूं बल्कि मैं आपकी मदद करने आई हूं। हम उस राज्य को मजबूत और आत्मनिर्भर देखना चाहते हैं। राज्य को दिल्ली से नहीं चलाया जाएगा। हम चाहते हैं कि संघीय ढांचा मजबूत हो। हम गोवा में दिल्ली की दादागिरी नहीं चलने देंगे। हम गोवा को उसकी संस्कृति और विरासत की रक्षा के लिए पूरी सुरक्षा देना चाहते हैं।

भाजपा ने मुझे रोम जाने से क्यों रोका

पीएम मोदी के रोम दौरे की ओर इशारा करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, भाजपा के लोगों से पूछें कि उन्होंने मुझे रोम, वेटिकन जाने की अनुमति क्यों नहीं दी? उस दिन कांग्रेस ने भी क्यों यह नहीं कहा कि यह गलत हौ। एक अंतरराष्ट्रीय शांति सम्मेलन में जाने से मुझे रोका गया था।

ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी लोगों को धार्मिक आधार पर नहीं बांटती, वो हिंदू, मुस्लिम, ईसाई या किसी भी धर्म के हों। मैं धर्मनिरपेक्षता में विश्वास रखती हूं। मैं एकता में विश्वास करती हूं। मेरा मानना है कि भारत हमारी मातृभूमि है। उन्होंने कहा कि बीजेपी बार-बार धर्म की बात करती है। हमें धर्म पर बीजेपी से किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। मुझे हिंदू होने पर गर्व है और रहेगा।

टेनिस स्टार लिएंडर पेस टीएमसी में शामिल, गोवा में ममता बनर्जी ने दिलाई सदस्यता

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment