अब साधारण टीवी को बनाओ स्मार्ट: गूगल ने शानदार ऑफर के साथ लॉन्च किया स्मार्ट डिवाइस

टेक्नोलॉजीअब साधारण टीवी को बनाओ स्मार्ट: गूगल ने शानदार ऑफर के साथ लॉन्च किया स्मार्ट डिवाइस

जो लोग आपने साधारण टीवी को स्मार्ट बनाना चाहते हैं उनके लिए खुशखबरी है। दरअसल, गूगल ने अपने लेटेस्ट स्ट्रीमिंग डिवाइस क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी (Chromecast With Google TV) को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस को इस महीने की शुरुआत में फ्लिपकार्ट पर स्पॉट किया गया था, जिसमें इसमें कीमत का खुलासा हो गया था, हालांकि लॉन्च डेट सामने नहीं आई थी। लेकिन अब, कंपनी ने फाइनली भारत में अपना स्ट्रीमिंग डिवाइस को लॉन्च कर दिया है। गूगल ने कहा कि क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी, जिसे उसने पहली बार 2020 में पेश किया था, आज से फ्लिपकार्ट के माध्यम से भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि यह जल्द ही देश के अन्य रिटेल आउटलेट्स पर भी उपलब्ध होगा। देखें कीमत-फीचर्स की पूरी डिटेल…

क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी की कीमत और ऑफर
जहां तक ​​कीमत की बात है तो भारत में इस स्ट्रीमिंग डिवाइस की कीमत 6,399 रुपये है। हालांकि, लॉन्च ऑफर के रूप में, कंपनी इच्छुक खरीदारों को कई डील्स और डिस्काउंट ऑफर कर रही है। कंपनी ने कहा कि उसके स्ट्रीमिंग डिवाइस के खरीदारों को एक सरप्राइज कैशबैक कूपन मिलेगा, जिसका इस्तेमाल द बिग बिलियन डेज़ सेल 2022 में 9 जुलाई, 2022 को सुबह 12 बजे से 15 सितंबर, 2022 को रात 11:59 बजे तक किया जा सकता है। यह एकमात्र स्नो कलर में उपलब्ध होगा।

इसके अलावा, कंपनी फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक कार्ड का उपयोग करके की गई खरीदारी पर पांच प्रतिशत का कैशबैक दे रहा है। साथ ही, कंपनी इच्छुक खरीदारों को 2,133 रुपये प्रति माह पर नो-कॉस्ट-ईएमआई ऑप्शन दे रही है।

इन सबके अलावा बायर्स को क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी के साथ 4,999 रुपये में गूगल नेस्ट हब को खरीदने का मौका मिलेगा। बता दें कि नेस्ट हब डिवाइस की भारत में कीमत 8,999 रुपये है। इसी तरह, इच्छुक खरीदार क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी के साथ मात्र 1,999 रुपये में गूगल नेस्ट मिनी खरीद सकेंगे। बता दें कि गूगल नेस्ट मिनी की भारत में कीमत 3,499 रुपये है।

बता दें कि, क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी को सितंबर 2020 में यूएस में $49.99 (लगभग 3,900 रुपये) के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया था।

क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी की खासियत
फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी 60 फ्रेम प्रति सेकेंड तक 4K एचडीआर वीडियो स्ट्रीमिंग क्षमताएं प्रदान करता है। इसमें डॉल्बी विजन और एचडीएमआई पास-थ्रू डॉल्बी ऑडियो सामग्री जैसी तकनीकों के लिए सपोर्ट भी शामिल है।

रिमोट पर यूट्यूब, नेटफ्लिक्स के लिए स्पेशल बटन
नए क्रोमकास्ट के वॉयस रिमोट पर YouTube और Netflix तक पहुंचने के लिए स्पेशल बटन हैं। रिमोट में एक डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन भी है जो यूजर्स को रोज़मर्रा के प्रश्नों और कार्यों में मदद कर सकता है। गूगल का कहना है कि गूगल असिस्टेंट के साथ यूजर्स को अपने दूसरे स्मार्ट होम डिवाइसेज को कंट्रोल करने का भी ऑप्शन मिलता है।

3 महीने के लिए मिलेगा यूट्यूब प्रीमियम मुफ्त
गूगल ने यह भी कहा कि यूजर्स को हजारों ऐप्स तक एक्सेस मिलेगा और 4 लाख से अधिक फिल्में और टीवी शो ब्राउज़ करने की क्षमता ऐप्पल टीवी, डिज़नी + हॉटस्टार, एमएक्स प्लेयर, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, वूट, यूट्यूब और ज़ी5 जैसे ऐप्स से सॉर्ट की जाएगी। साथ ही यूजर्स को इस डिवाइस के साथ तीन महीने तक का यूट्यूब प्रीमियम (YouTube Premium) ट्रायल भी मिलेगा।

अगला लेखएक चार्ज में पूरे 30 घंटे चलेंगे ये स्मार्ट और ट्रेंडी लुक वाले हेडफोन, पानी और पसीना भी बेअसर

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सएक चार्ज में पूरे 30 घंटे चलेंगे ये स्मार्ट और ट्रेंडी लुक वाले हेडफोन, पानी और पसीना भी बेअसर

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles