In this photograph taken on May 27, 2016, Indian journalist and author, Rana Ayyub speaks during the launch of her self published book 'Gujarat Files' in New Delhi. / AFP / CHANDAN KHANNA (Photo credit should read CHANDAN KHANNA/AFP via Getty Images)

नई दिल्ली, 10 फरवरी: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक केस में लेखक, पत्रकार राना अय्यूब के 1.77 करोड़ रुपए जब्त किए हैं। ईडी अफसरों ने गुरुवार को ये दावा किया है।

ईडी के अधिकारियों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, राना पर कैंपेन के लिए मिले चंदे की रकम का गलत इस्तेमाल करने का आरोप है। 

ईडी के मुताबिक, राना को तीन कैंपेन के लिए जो रकम दान में मिली थी। कथित तौर पर उसका इस्तेमाल उन्होंने इस अभियान में नहीं करते हुए निजी खर्चों के लिए उपयोग किया। जिसको लेकर उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है। इसी में उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए 1.77 करोड़ की रकम जब्त की गई है। ईडी ने अय्यूब के विदेशी योगदान नियमन अधिनियम के तहत बिना किसी मंजूरी के विदेशी चंदा लेने का भी आरोप लगाया है। ईडी के साथ-साथ आयकर विभाग भी इस मामले में जांच कर रहा है।

बता दें कि पत्रकार राना अय्यूब देश और विदेश के कई बड़े मीडिया संस्थानों के लिए कॉलम लिखती हैं। वो गुजरात दंगों को लेकर अपनी किताब के लिए भी चर्चा में रही हैं। उनको पत्रकारिता के लिए कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। वहीं कई बार वो अपने बयानों के लिए विवादों में भी रह चुकी हैं।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment