नागपुर. त्रिपुरा (Tripura) में कथित सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र (Maharashtra) के कई शहरों में आयोजित रैलियों के दौरान हुई पथराव की घटनाओं के पृष्ठभूमि में विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने रविवार को मुस्लिम संगठन रजा अकादमी (Raza Academy) पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. नागपुर के धंतोली इलाके में स्थित विहिप कार्यालय में महासचिव मिलिंद परांडे ने संवाददाताओं से कहा कि विहिप दंगाइयों के विरुद्ध पुलिस थानों में प्राथमिकी दर्ज कराएगी. उन्होंने कहा, अगर पुलिस प्राथमिकी दर्ज नहीं करेगी तो विहिप कार्रवाई करेगी.

उन्होंने कहा कि विहिप नेताओं का एक शिष्टमंडल इस संबंध में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेगा. परांडे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को चाहिए कि शुक्रवार को पथराव की घटनाओं से सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को हुई क्षति की भरपाई दंगाइयों से करे.

इसी बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने रजा अकादमी के साथ बजरंग दल और विहिप पर प्रतिबंध लगाने की मांग की. उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव से पहले हिंदू और मुसलमान के बीच मुद्दे पैदा करना शुरू कर देती है और ये घटनाएं अगले साल उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर हो रही है.

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के अमरावती शहर में शनिवार को एक हिंदू संगठन द्वारा आयोजित बंद के दौरान भीड़ ने विभिन्न स्थानों पर पथराव किया और दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके बाद पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा. यह घटना त्रिपुरा की सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में अमरावती शहर में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों द्वारा आयोजित रैलियों के दौरान हुई पथराव की घटनाओं के खिलाफ एक हिंदू संगठन के बंद के दौरान हुई.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment