महाराष्ट्र सरकार ने लिया औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहरों का नाम बदलने का फैसला

शिक्षामहाराष्ट्र सरकार ने लिया औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहरों का नाम बदलने का फैसला

कुर्सी पर संकट के बीच महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. कैबिनेट ने औरंगाबाद शहर का नाम ‘संभाजीनगर’ रखने की स्वीकृति दी है. वहीं उस्मानाबाद शहर का नाम ‘धाराशिव’ कर दिया गया है. नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदलकर स्वर्गीय डीबी पाटिल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए स्वीकृति दी गई है. बता दें कि औरंगाबाद शहर का नाम बदलने को लेकर लंबे समय से मांग उठ रही थी. सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट की बैठक के दौरान कई मंत्रियों ने नाम बदलने को लेकर आपत्ति जताई.

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा कि वह महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार के खिलाफ विधानसभा में शक्ति परीक्षण (Floor Test) के लिए कल मुंबई जाएंगे. इसका मतलब है कि वह नयी सरकार के गठन की प्रक्रिया में भाग लेंगे.

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव से बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे उद्धव ठाकरे नीत सरकार का शक्ति परीक्षण कराने को कहा है. शिंदे ने कहा, ”हमारे पास 50 लोग हैं. दो तिहाई बहुमत है. कल हमलोग मुंबई पहुंचेंगे. प्लोर टेस्ट में हमलोग पास होंगे. लोकतंत्र में संख्याबल अहम होता है जो हमारे पास है. 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles