11.2 C
London
Monday, March 4, 2024

महाराष्ट्र सरकार ने लिया औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहरों का नाम बदलने का फैसला

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

कुर्सी पर संकट के बीच महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. कैबिनेट ने औरंगाबाद शहर का नाम ‘संभाजीनगर’ रखने की स्वीकृति दी है. वहीं उस्मानाबाद शहर का नाम ‘धाराशिव’ कर दिया गया है. नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदलकर स्वर्गीय डीबी पाटिल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए स्वीकृति दी गई है. बता दें कि औरंगाबाद शहर का नाम बदलने को लेकर लंबे समय से मांग उठ रही थी. सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट की बैठक के दौरान कई मंत्रियों ने नाम बदलने को लेकर आपत्ति जताई.

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा कि वह महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार के खिलाफ विधानसभा में शक्ति परीक्षण (Floor Test) के लिए कल मुंबई जाएंगे. इसका मतलब है कि वह नयी सरकार के गठन की प्रक्रिया में भाग लेंगे.

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव से बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे उद्धव ठाकरे नीत सरकार का शक्ति परीक्षण कराने को कहा है. शिंदे ने कहा, ”हमारे पास 50 लोग हैं. दो तिहाई बहुमत है. कल हमलोग मुंबई पहुंचेंगे. प्लोर टेस्ट में हमलोग पास होंगे. लोकतंत्र में संख्याबल अहम होता है जो हमारे पास है. 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here