6.4 C
London
Tuesday, April 23, 2024

महाराष्ट्र: मुस्लिम आरक्षण की मांग लिए AIMIM का मोर्चा मुंबई रवाना

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

मुस्लिम आरक्षण की मांग को लेकर असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी AIMIM का मोर्चा औरंगाबाद से मुंबई की ओर रवाना हुआ है. एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील (Imtiyaz Jaleel) के नेतृत्व में 100 से अधिक गाड़ियों का काफिला मुंबई की ओर रवाना हुआ है. जबकि मुंबई में ओमीक्रॉन के खतरे को देखते हुए 11 और 12 दिसंबर को धारा 144 लागू है.

इसके तहत राजनीतिक पार्टियों द्वारा रैलियां निकालने और कार्यक्रम करने पर पाबंदी लगाई गई है. महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील (Dilip Walse Patil) ने अपील की है कि पुलिस आदेश  का उल्लंघन ना करें. इस मोर्चा को ध्यान में रखते हुए मुंबई की सीमावर्ती इलाकों पर पुलिस की बंदोबस्ती बढ़ा दी गई. जगह-जगह बैरीकेटिंग की गई है. दोपहर तक यह मोर्चा मुंबई में दाखिल होगा.

इस बीच एमआईएम द्वारा निकाले गए इस मोर्चे को अब तक दो जगहों पर रोकने की कोशिश हुई. औरंगाबाद और अहमदनगर में प्रशासन द्वारा मोर्चे को रोकने की कोशिश की गई. लेकिन एमआईएम के कार्यकर्ता नहीं माने और लगातार मुंबई की तरफ बढ़ रहे हैं.

मोर्चे को मुंबई बॉर्डर पर रोकने की कोशिश करेगी पुलिस

एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील के नेतृत्व में सुबह सात बजे औरंगाबाद के आमखास मैदान से यह मोर्चा मुंबई की ओर रवाना हुआ. अहमदनगर के बाईपास रोड से होते हुए फिलहाल यह पुणे की ओर बढ़ रहा है. मुंबई में धारा 144 लागू होने की वजह से संभावना है कि पुलिस द्व्रारा मुंबई के बाहर ही मोर्चे को रोकने की कोशिश की जाएगी.

औरंगाबाद शहर और जिले में मोर्चे को रोकने की कोशिश की गई लेकिन 100 से अधिक कारों का यह काफिला आगे बढ़ गया. इसके बाद अहमदनगर जिले के नेवासा फाटा में अहमदनगर पुलिस ने भी मुंबई की ओर बढ़ रहे काफिले को रोकने की कोशिश की. थोड़ी चर्चा के बाद काफिले को आगे जाने दिया गया.

बातचीत से मोर्चे को मुंबई में एंट्री से रोकने की कोशिश होगी

इस बीच महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने एमआईएम से अपील की है कि पुलिस के आदेश का उल्लंघन ना करें. संभावना जताई जा रही है कि पुलिस कोशिश करेगी कि मुंबई में मोर्चा पहुंचने से पहले मोर्चे के नेताओं से सरकारी प्रतिनिधियों की बातचीत करवाई जाए. इस तरह शांतिपूर्वक तरीके से मोर्चे को मुंबई में एंट्री करने से रोक दिया जाए.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here