भोपाल: जब से अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान ने सत्ता में वापसी की है तब से देश भर का मीडिया अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान को लेकर निरन्तर खबरे चला रहा है और तालिबान की पल पल की खबर में वहा के अल्पसंख्यकों के अधिकारो और प्रताड़ना की बात की जा रही है किन्तु अपने देश में ही अल्पसंख्यक समुदाय को आए दिन निशाने बनाए जाने की खबरों पर चुप्पी साध लेता है.

ताजा मामला मध्यप्रदेश के इंदौर शहर का है जहां एक मुस्लिम चूड़ियां विक्रेता को सरेआम इसलिए पीटा गया क्यों की वह बहुसंख्यक समुदाय के इलाके में अपना सामान बेंचने चला गया था.

सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि मुस्लिम युवक को कुछ भगवाधारी कपड़े पहने लोग सिर्फ इसलिए पीट रहे है क्यों की वह उनके इलाके में समान बैंचने चला गया था.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है की युवक को बहुसंख्यक समुदाय के लोग बेरहमी से पीट रहे है और अपशब्द भी कह रहे है. साथ ही उसके थैले से सामान निकाल के बाहर फेंका जा रहा है और एक सख्स वहा मौजूद दूसरे लोगो से उसे लूट लेना का कह रहा है.

उक्त घटना इंदौर के गोबिंद कॉलोनी में हुई और दिनदहाड़े मारपीट और लूट की घटना को अंजाम दिया गया किन्तु पुलिस ने अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया है. पुलिस का कहना है हमें पता चला है कि ऐसी घटना हुई है लेकिन अभी तक हमारे पास कोई शिकायत दर्ज करवाने नहीं आया अगर आएगा तो हम कार्यवाही करेंगे.

इसी दौरान अल्ट न्यूज के सह संस्थापक जुबैर ने ट्वीट कर जानकारी दी की पीड़ित मामला दर्ज करवाने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंच गया है अब देखना यह है कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ कौनसी धाराओं में मामला दर्ज करती है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment