लखनऊ: देश के सबसे बड़े मॉल यूसुफ अली के लुलू का आज उद्धघाटन, योगी आदित्यनाथ करेंगे उद्धघाटन

व्यापारलखनऊ: देश के सबसे बड़े मॉल यूसुफ अली के लुलू का आज उद्धघाटन, योगी आदित्यनाथ करेंगे उद्धघाटन

एम ए यूसुफ अली साहब के लूलू माल का उदघाटन आज।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उत्तर भारत का सबसे बड़ा मॉल बनकर तैयार हैं।रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लुलु मॉल का उद्घाटन किया।दो हजार करोड़ रुपये की लागत से बना उत्तर भारत का सबसे बड़ा लुलु मॉल सोमवार से आम लोगों की खरीदारी के लिए खुल जाएगा।लुलु मॉल सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र में शहीद पथ पर करीब 22 लाख वर्गफीट में फैला हुआ है।इस मॉल में प्रदेश का सबसे बड़ा हाइपर मार्केट और गेमिंग जोन मुख्य आकर्षण का केंद्र है। 11 स्क्रीन का सुपरप्लेक्स भी यहां तैयार किया गया है

यहां अंतरराष्ट्रीय मानकों व सुविधाओं के साथ देश-विदेश के ब्रांड के सामान की खरीदारी की जा सकेगी।मॉल के अंदर 15 रेस्त्रां, 25 आउटलेट के साथ 1600 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ बना फूडकोर्ट भी है।यहां 3000 वाहनों की पार्किंग क्षमता है। वहीं 50 हजार लोग एक साथ यहां शॉपिंग कर सकते हैं।

यूसुफ अली की कंपनी लुलु ने इस शॉपिंग मॉल को बनाया है। लुलु ग्रुप का यह भारत में सबसे बड़ा मॉल है। अभी तक केरल के कोच्चि का मॉल सबसे बड़ा था। लखनऊ के मॉल में प्रदेश के सबसे बड़े फूड पार्क के अलावा इसके अंदर 6 हजार वर्ग मीटर में फैला देश का सबसे बड़ा फन पार्क भी है।

लखनऊ के लुलु मॉल में ATM, बेबी केयर रूम, बैगेज काउंटर, बेबी प्राम, कस्टमर लिफ्ट, कार वॉशिंग, पेयजल, दिव्यांगों के लिए वॉशरूम, एस्केलेटर, हेलमेट पार्किंग, सूचना डेस्क, दिव्यांगों के लिए पार्किंग और गर्भवती महिलाओं के लिए पार्किंग की व्यवस्था है।

कंपनी लखनऊ के बाद प्रयागराज और वाराणसी में भी नए शॉपिंग मॉल खोलने की तैयारी कर रही है। रिटेल प्रोजेक्ट्स के अलावा लुलु समूह ने फूड प्रोसेसिंग हब की भी घोषणा की है। करीब 500 करोड़ रुपए के निवेश के साथ ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles