विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली लगातार चर्चा में बने हुए हैं।

वैसे, गांगुली ने अभी तक कोई ऐसी बात नहीं कही है, जो किसी विवाद को जन्म दे। हालांकि, उन्होंने इतना जरूर कहा कि बीसीसीआई इस मामले को आंतरिक रूप से संभालेगा। इसके अलावा गांगुली का हाल ही में गुरुग्राम में एक प्रोग्राम में शिरकत करने भी सुर्खियों में है। उन्होंने प्रोग्राम में कई चीजों पर खुलकर अपने विचार साझा किए। उन्होंने उसी दौरान तवान को लेकर पूछे गए सवाल पर अपने अंदाज में जवाब दिया।

‘जीवन में पत्नी और गर्लफ्रेंड देती हैं तनाव’

दरअसल, गांगुली से कार्यक्रम में पूछा गया कि वह जिंदगी में सभी तरह के तनावों से कैसे निपटते हैं? इसपर पूर्व भारतीय कप्तान ने मजाकिया जवाब देते हुए कहा, ‘जीवन में कोई तनाव नहीं है। सिर्फ पत्नी और गर्लफ्रेंड तनाव देती हैं।’ प्रोग्राम में गांगुली से यह सवाल भी पूछा गया कि उन्हें किस खिलाड़ी का एटीट्यूड पसंद है? इसपरे बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘मुझे विराट कोहली का एटीट्यूड बहुत पसंद है लेकिन वो लड़ता बहुत है।’ हालांकि, गांगुली ने उस बात पर कोई रिएक्शन नहीं दिया, जिसमें कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष की बात का खंडन किया था।

‘किसी ने कप्तानी छोड़ने पर कुछ नहीं कहा’

गौरतलब है कि गांगुली ने कहा था कि बीसीसीआई ने विराट से टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था लेकिन विराट नहीं माने। इसके बाद चयनकर्ताओं को लगा कि व्हाइट बॉल क्रिकेट के दो फॉर्मेट के दो कप्तान रखना ठीक नहीं है।’ वहीं, कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाने होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में गांगुली के बयान का खंडन करते हुए कहा था कि उन्हें नए कप्तान के ऐलान से 90 मिनट पहले पद से हटाए जाने की जानकारी चयनकर्ताओं ने दी। किसी ने मुझसे टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने के बारे में कोई चर्चा नहीं की थी।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment