लखनऊ के काकोरी में ATS का बड़ा आपरेशन, अलकायदा के दो सदिंगध को पकड़ने का दावा

मनोरंजनलखनऊ के काकोरी में ATS का बड़ा आपरेशन, अलकायदा के दो सदिंगध को पकड़ने का दावा

लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के काकोरी (Kakori) इलाके में एटीएस (ATS) ने शक के आधार पर एक घर की घेराबंदी की है. साथ ही आस-पास के घरों को खाली कराया जा रहा है. मिल रही जानकारी के मुताबिक एटीएस कमांडोज ने घर को चारों तरफ से घेरा हुआ है. साथ ही मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वाड को भी बुलाया गया है. जानकारी के मुताबिक दो संदिग्ध को भी हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है. कहा यह भी जा रहा है कि घर में भारी मात्रा में बम और बारूद बरामद हुए हैं.

दरअसल, एटीएस काफी दिनों से इस घर पर नजर बनाए हुई थी. संदिग्ध गतिविधायों के चलते एटीएस के मुखबिर इस घर पर निगरानी बनाए हुए थे. कहा जा रहा है कि जानकारी पुख्ता होने पर एटीएस ने आज ये ऑपरेशन शुरू किया है. मौके पर स्थानीय पुलिस भी मौजूद है. बताया जा रहा है कि जिस मकान को एटीएस ने घेरा है वह शाहिद नाम के एक शख्स का है. यहां पर तीन चार संदिग्ध युवक कई दिनों से आ जा रहे थे. जिसमें से दो एटीएस के हिरासत में हैं, जिससे पूछताछ जारी है. उसी से मिली जानकारी के बाद एटीएस ने इस घर को घेरा है और सर्च ऑपरेशन जारी है.

दो प्रेशर कूकर और टाइम बम बरामद
IG जीके गोस्वामी की अगुवाई में  हो रहे इस ऑपरेशन में अभी तक दो प्रेशर कूकर बम, टाइम बम और भारी मात्रा में असलहे बरामद हुए हैं. जानकारी के मुताबिक एटीएस की टीम एक हफ्ते से आतंकियों को ट्रेस कर रही थी. पकड़े गए आतंकियों के कनेक्शन अलकायदा से सामने आये हैं. बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया है.

पाकिस्तानी हैंडलर होने का दावा
सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक जिन दो संदिग्धों को पकड़ा गया है, दोनों पाकिस्तानी हैंडलर हैं. एक हफ्ते से एटीएस की टीम उन्हें ट्रेस कर रही थी. वसीम नाम के एक व्यक्ति की गतिविधियां संदिग्ध लगने के बाद ये ऑपरेशन चलाया गया.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles