राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने बुधवार को कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद (Karnataka Hijab Row) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि देश मौजूदा सरकार के तहत “गृहयुद्ध” की ओर बढ़ रहा है। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, लालू प्रसाद ने कहा, “देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है और इसके लिए मोदी सरकार जिम्मेदार होगी।”

दक्षिणी राज्य स्कूलों और कॉलेजों में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के विवाद में फंस गया है। एक वर्ग जहां धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकार के बारे में तर्क दे रहा है, तो वहीं दूसरा वर्ग स्कूलों और कॉलेजों में ड्रेस कोड में एकरूपता की वकालत कर रहा है। लालू प्रसाद ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों पर भी बात करते हुए कहा कि चुनाव हारने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की निराशा दिख रही है।

न्यूज एजेंसी ANI ने लालू के हवाले से कहा, “BJP केवल दंगों, मंदिरों के बारे में बात कर रही है, जो खुले तौर पर चुनाव हारने के बारे में पार्टी की हताशा को दिखाता है।”

RJD प्रमुख ने कहा, “70 साल से ज्यादा समय पहले, हमारे पूर्वजों ने अंग्रेजों को इस देश से खदेड़ दिया था, लेकिन अब ब्रिटिश BJP के रूप में लौट आए हैं। हम यूपी चुनावों में समाजवादी पार्टी का समर्थन करते हैं।”

लालू ने कहा, “देश PM मोदी के शासन में गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है। वे महंगाई और गरीबी की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि अयोध्या और वाराणसी की बात कर रहे हैं।”

इससे पहले लालू प्रसाद ने कहा था कि वे जल्दी सक्रिय राजनीति में वापस लौटेंगे और चुनाव भी लड़ेंगे। दिल्ली में News18 के साथ खास बातचीत के दौरान लालू ने कहा, “पहले संसद भवन में सवाल -जवाब होता था, हम भी सवाल पूछते थे और जवाब भी देते थे, लेकिन अब वो चीज नहीं देखने को मिल रही है। हलांकी, हम जल्द ही चुनाव भी लड़ेंगे, कानूनी बंदिशें खत्म होने के बाद सक्रिय राजनीति में आएंगे और उसके बाद संसद में सवाल-जवाब भी करेंगे।”

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में पहला चुनाव गुरुवार से शुरू हो रहा है, जिसमें 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। बाकी चरणों में 14 फरवरी, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती और परिणाम की घोषणा 10 मार्च को होगी।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार शाम को खत्म हो गया। 2017 के विधानसभा चुनावों में, BJP ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाते हुए 325 सीटों के तीन-चौथाई बहुमत से चुनाव जीता था। पार्टी लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए अपनी सत्ता बरकरार रखने की उम्मीद कर रही है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment