14.9 C
London
Wednesday, June 19, 2024

लखीमपुर खीरी: कांग्रेस-AAP ने शेयर किया वीडियो, कहा यह तो साफ साफ ‘हत्या’ है

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

लखीमपुर खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी से कुचलकर हुई किसानों की मौत (Farmers Death) और उसके बाद मचे बवाल का एक के बाद एक वीडियो सामने आ रहे है.

एक नया वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है जिसे यूपी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह समेत तमाम नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए इसे हादसा नहीं हत्या करार दिया है. न्यूज़18 इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

वीडियो ट्वीट करते हुए यूपी कांग्रेस ने लिखा न तो कोई किसान ‘उपद्रव’ मचा रहा था, न ही कोई किसान ‘गाड़ी’ पर पथराव कर रहा था मंत्री का बेटा अपने बाप के आदेश का पालन कर रहा था. किसानों को बेरहमी से पीछे से कुचल रहा था, अब सब कुछ सामने है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने भी वीडियो ट्वीट कर लिखा कि क्या अब भी किसी प्रमाण की आवश्यकता है. उन्होंने कुछ मीडिया चैनल पर भी सवाल खड़े किए.

गौरतलब है कि सोमवार को लखीमपुर खीरी प्रशासन और किसानों के बीच कई राउंड बैठक के बाद सहमति बन गई. जिसके बाद शव रखकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने प्रदर्शन खत्म कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाने की अनुमति दी. प्रशासन ने किसानों की उन सभी मांगों को मान लिया. मृतक किसानों के परिजनों को 45-45 लाख रुपये का मुआवजा, घायलों को 10-10 लाख रुपये का अनुदान. मृतक किसानों के परिवार के एक सदस्य को योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी. मामले जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से और आठ दिन में मामले की जांच कर दोषियों की गिरफ़्तारी की जाएगी.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here