5.5 C
London
Saturday, March 2, 2024

कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को भेजा नोटिस, अब कोई बहाना नहीं चलेगा जल्दी से पैश हो

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद देश भर में नूपुर शर्मा का भारी विरोध हुआ। विरोध के यह स्वर खाड़ी देशों में भी उठे, जिसके बाद भाजपा ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। बीजेपी से निलंबित होने के बाद भी उनकी मुश्किलें कम नहीं हुई और उन पर देश भर में अलग-अलग जगह शिकायत दर्ज कराई गईं। इसी कड़ी में अब कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को अल्टीमेटम भेजा है कि वह जल्दी पेश हों अन्यथा कड़ा कदम उठाया जाएगा।

नूपुर ने मांगा था समय: बीजेपी से निलंबित किए जाने के बाद से नूपुर शर्मा सार्वजनिक तौर पर कहीं नहीं दिखी है। विवाद के बीच कोलकाता में दर्ज प्राथमिकी में उनसे पूछताछ की जानी थी लेकिन उन्होंने पत्र लिखकर पूछताछ में शामिल होने के लिए और समय मांगा। जिसके बाद पुलिस ने समय देने से इंकार का दिया। पुलिस ने कहा कि वे उनसे (नूपुर शर्मा) से इस प्राथमिकी के संबंध में तुरंत पूछताछ करना चाहते हैं।

यहां दर्ज हुई थी FIR: बता दें कि, 27 मई को बीजेपी की तत्कालीन राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसमें उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। यह शिकायत नारकेलडांगा और एमहर्स्ट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी।

जारी हुआ था लुकआउट नोटिस: कोलकाता पुलिस ने दोनों थानों में दर्ज मामलों में नूपुर शर्मा को तलब किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुई। इसके बजाय, नूपुर शर्मा ने एक पत्र लिखा और यह कहते हुए फिर से समय मांगा कि उनकी जान को खतरा है। आपको बता दें कि, कोलकाता पुलिस ने बीते शनिवार को नूपुर शर्मा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। इसी के बाद नूपुर शर्मा ने मंगलवार को नारकेलडांगा थाने को पत्र लिखा था।

नूपुर ने बताया था यह कारण: नारकेलडांगा थाने को लिखे गए पत्र में एक बार फिर से नूपुर शर्मा ने अपनी जान को खतरा बताया था और पूछताछ में शामिल होने के लिए और समय मांगा था। हालांकि, सूत्रों की मानें तो कोलकाता पुलिस निलंबित बीजेपी नेता नूपुर को और रियायत देने के विचार में नहीं है। कोलकाता पुलिस का मानना है कि इस संबंध में नूपुर शर्मा से तुरंत पूछताछ किया जाना आवश्यक है।

पुलिस का अल्टीमेटम: इसी कड़ी में कोलकाता पुलिस ने निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को फिर से सूचित कर अल्टीमेटम दिया है कि “अब कोई बहाना नहीं चलेगा, उन्हें मामले में पूछताछ के लिए जल्दी पेश होना ही होगा वरना कोलकाता पुलिस और सख्ती बरतेगी।” ज्ञात हो कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने भी नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाई थी और कहा था कि उन्होंने पूरे देश में अशांति का माहौल बना दिया है, उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here