नई दिल्ली: करीना कपूर (Kareena Kapoor) हाल ही में दूसरे बच्चे की मां बनी हैं. एक्ट्रेस इन दिनों अपने बच्चे के नाम पर हो रहे विवाद को लेकर चर्चा में हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि करीना शादी के बाद सेरोगेसी से बच्चा प्लान कर रही थीं, लेकिन बाद में उनका मन बदल गया और उन्होंने खुद प्रेग्नेंट होकर बच्चे को जन्म देने के बारे में विचार किया.

करियर और फिगर की थी चिंता

करीना (Kareena Kapoor) ने हाल ही में अपनी किताब में प्रेग्नेंसी को लेकर कई खुलासे किए हैं. उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि उन्हें इस बात की भी फिक्र थी कि प्रेग्नेंसी की वजह से कहीं उनके करियर पर असर ना पड़े. एक्ट्रेस के मन में इस बात का डर था कि शादी और फिर प्रेग्नेंसी से उनके शरीर में बदलाव आ सकते हैं. सैफ अली खान ने किताब में लिखा है कि किस तरह महिलाओं के लिए करियर संबंधी चीजें मुश्किलों भरी होती हैं.

सैफ ने जताई थी चिंता

सैफ अली खान ने उस वक्त का जिक्र करते हुए बताया कि करीना (Kareena Kapoor) ने सरोगेसी का विकल्प भी सोचा था. वह बताते हैं कि जब करीना ने डेटिंग शुरू की थी तब उनका साइज जीरो था और फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें काम भी अच्छा मिल रहा था. ऐसे में अगर उन्होंने प्रेग्नेंट होने का फैसला लिया तो इससे उनके करियर पर असर पड़ सकता था.

सैफ ने बताया इंडस्ट्री का सच

सैफ लिखते हैं कि हमारी इंडस्ट्री में एक एक्ट्रेस के लिए चीजें दबाव में होती हैं. आखिर यही मायने रखता है कि आप कैसे दिखते हैं. उसका काम शानदार चल रहा था और उसकी अपीयरेंस का इसमें बहुत बड़ा हाथ था. प्रेग्नेंसी से शारीरिक बदलाव आते हैं जिसकी वजह से फिर से उसी शेप में आने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. जब हमने पहली बार बच्चों के बारे में बात की तो उसके मन में यह संदेह था कि क्या उसे सरोगेसी के बारे विचार करना चाहिए लेकिन उसने यह महसूस किया कि जिंदगी में हर चीज को आपके 100 प्रतिशत की जरूरत होती है. एक बार जब उसने अपना मन बना लिया तो फिर कोई परेशानी नहीं थी.

करीना दूसरी बार बनी मां

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) और सैफ अली खान ने 21 फरवरी को अपने छोटे बेटे का स्वागत किया. सैफ ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए दी उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘हमें एक बच्चे का आशीर्वाद मिला है. मां और बच्चा सुरक्षित और स्वस्थ हैं. हमारे फैंस को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद’. करीना और सैफ अली खान ने कुछ साल डेट करने के बाद 2012 में शादी की.

करीना की फिल्में

करीना कपूर (Kareena Kapoor) को पिछली बार 2020 में आई फिल्म  ‘अंग्रेजी मीडियम’ में देखा गया था, जिसमें दिवंगत अभिनेता इरफान खान और अभिनेत्री राधिका मदान थीं. करीना के अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करें तो वह अब आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ में दिखाई देंगी, जो 1994 की फिल्म फॉरेस्ट गंप की रीमेक है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment