10.5 C
London
Thursday, February 29, 2024

कपिल सिब्बल ने Uniform Civil Code पर उठाए सवाल, … जाने क्या कहा?

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Uniform Civil Code : देश में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) को लेकर हलचल मची है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूसीसी पर दिए गए बयान के बाद विपक्षी पार्टियों के नेता सरकार से सवाल पूछ रहे हैं.

इस बीच राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने शनिवार को यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बड़ा सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ये नहीं बताया कि यूसीसी में क्या होगा? इसके बारे में उन्हें खुद भी कुछ नहीं पता होगा.

समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री सबसे पहले देश को ये बताए कि उनका प्रस्ताव क्या है? वो एकरूपता किस चीज पर चाहते हैं. जब तक कोई भी प्रस्ताव सामने नहीं आता है तब तक बहस की शुरुआत कैसे होगी? संविधान का अनुच्छेद 44 कहता है कि पूरे देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) की कोशिश होनी चाहिए तो उत्तराखंड का UCC तो पूरे देश में लागू नहीं हो सकता है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों कपिल सिब्बल ने भी ट्वीट कर कहा था कि पीएम ने यूसीसी पर फोकस किया विपक्षी दलों पर मुसलमानों को भड़काने का आरोप लगाया है. प्रथम प्रश्न- आखिर यह बात 9 साल बाद क्यों सामने आई? 2024 (चुनाव के लिए)? द्वितीय प्रश्न- आपका प्रस्ताव कितना समान है, इसके दायरे में आदिवासी पूर्वोत्तर सभी आते हैं? तृतीय प्रश्न- हर दिन आपकी पार्टी मुसलमानों पर हमला करती रहती है, क्यों अब आपको चिंता हो रही है.

By Ahsan Ali

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img