कानपुर. देश में बढ़ते क्रिकेट के क्रेज को लेकर अब हर युवा को बेहतर खिलाड़ी बनने का सपना है. इसके लिए खिलाड़ी मैदानों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं, लेकिन क्रिकेट का मैदान में अचानक कुछ ऐसा हुआ कि यह दंगल शुरू हो गया.

पूरा मामला शनिवार 7 मई का है, जब मैदान में इलाके के रहने वाले लड़के क्रिकेट खेल रहे थे. इस बीच आरोप है कि गेंद जाकर आरएसएस के किसी कार्यकर्ता को लग गई, जिसके बाद पूरा विवाद शुरू हुआ. पहले कहासुनी हुई और फिर देखते ही देखते दंगल होने लगा.

मैच खेल रहे खिलाड़ी अपने बैट से हमला करने लगे तो आरएसएस कार्यकर्ताओं ने डंडों से छात्रों को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इस बीच अपने मित्रों को पिटता देख अनुराग पाल नाम का युवक जब मैदान के अंदर पहुंचा तो उस पर भी डंडों से हमला कर दिया गया, जिसमें उसे गंभीर चोटें भी आई हैं. करीब आधे घंटे चले इस हंगामे के बाद घायल युवक को प्राथमिक उपचार दिलाने के बाद नौबस्ता थाने ले जाया गया, जहां शिकायतकर्ता अनुराग पाल की तहरीर पर 10 से 12 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है.

इस तहरीर में आरएसएस के कार्यकर्ताओं द्वारा पिटाई का आरोप लगाया है, जिस पर पुलिस ने धारा 147, 323 ,504, 506 में मामला दर्ज करते हुए वीडियो फुटेज कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

इस घटना से जुड़े वायरल हो रहे दो वीडियो में कार्यकर्ता आवेश में दिखाई दे रहे हैं, जिसको लेकर पुलिस की मामले की गहनता से जांच कर रही है. एसीपी गोविंद नगर ने बताया कि मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें दोनों तरफ से एक-दूसरे पर मारपीट करते हुए कुछ लोग दिखाई दे रहे हैं. प्रकरण की गंभीरता से जांच की जा रही है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment