मुंबई। बाॅलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ( Kangana Ranaut ) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) को पृथ्वीराज चैहान वाली नहीं दोहराने की सलाह दी है। साथ ही कहा है कि उन्हें गलती करने वाले को माफ नहीं करना चाहिए। ये सलाह कंगना ने पीएम मोदी को सोशल मीडिया साइट ट्विटर के मुद्दे पर दी है।

ट्विटर को भारत में बैन करने की मुहिम

दरअसल, किसान आंदोलन के दौरान गलत सूचना फैलाने के दोषी 1100 ट्विटर अकांउट्स को बैन करने के लिए सरकार ने ट्विटर से कहा था। रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर ने इनमें से बहुत से अकाउंट सिर्फ इंडिया में बैन किए हैं। बाहरी देशों में ये अकाउंट देखे जा सकते हैं। इस पर सोशल मीडिया में विवाद हो गया। लोगों ने राष्ट्रीय सुरक्षा और भेदभाव जैसे आरोप लगा ट्विटर को भारत में बैन करने की मुहिम छेड़ दी। इसी मुहिम में कंगना ने पीएम मोदी को टैग करते हुए सलाह दी है।

‘कितनी भी माफी मांगे, बिल्कुल माफ मत करना”

कंगना ने अपने ट्वीट में कहा,’आदरणीय प्रधानमंत्री जी, जो गलती महान योद्धा पृथ्वीराज चैहान ने की थी, वो बिल्कुल मत करना… उस गलती का नाम था माफी। ट्विटर आपसे कितनी भी माफी मांगे, बिल्कुल माफ मत करना। इसने भारत में गृह युद्ध की साजिश करने की कोशिश की।’ एक्ट्रेस के इस ट्वीट पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। कई लोगोें का कहना है कि एक्ट्रेस कुछ ज्यादा ही ओवर रिएक्ट कर रही हैं। वहीं, अन्य कई यूजर्स ने कंगना का इस मामले में पुरजोर समर्थन किया है।

‘तुमको बनाया किसने है चीफ जस्टिस?’

इससे पहले कंगना ने ट्विटर के उस बयान पर भी रिएक्ट किया, जिसमें साइट की तरफ से कहा गया था कि उन्होंने न्यूज मीडिया संस्थानों, पत्रकारों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और राजनेताओं के अकाउंट्स को बैन नहीं किया है। हम आम लोगों की तरफ से बोलने की आजादी का समर्थन करते हैं और करते रहेंगे। भारतीय कानून के तहत इसमें और विकल्प तलाश रहे हैं।’ इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कंगना ने लिखा था,’तुमको बनाया किसने है चीफ जस्टिस? तुम कई बार गैंग बनाते है और कई बार हैडमास्टर बनकर तंग करते हो और कई बार बिना चुने हुए संसद सदस्यों की तरह लगते हो। इतना ही नहीं, कई बार प्रधानमंत्री की तरह बनने की कोशिश करते हो, तुम हो कौन? ड्रग लेने वाली टोली के हमें कंट्रोल करने की कोशिश करते हो।’ इस पोस्ट में कंगना ने ट्विटर के जैक को भी टैग किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *