भोपाल। यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को रेस्क्यू करने के लिए रोमानिया पहुंचे केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी सरकार का गुणगान करना भारी पड़ गया। वहां के मेयर ने भारतीय छात्रों के सामने ही ज्योतिरादित्य सिंधिया की क्लास लगा दी।

दरअसल एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मेयर से डांट सुनकर सिंधिया को असहज होते देखा गया। सिंधिया रोमानिया के एक शहर में ठहराए गए भारतीय बच्चों से मिलने पहुंचे थे। यहां मौका मिलते ही उन्होंने मोदी सरकार का गुणगान करना शुरू कर दिया। जिसके बाद सिंधिया की बात सुनकर वहां खड़े सिटी मेयर भड़क गए और सब के सामने मेयर ने सिंधिया को बुरी तरह लताड़ा। 

वहीं मेयर ने सिंधिया को टोकते हुए कहा की आप ये बताएं कि यहां से कब जाएंगे। इन छात्रों के लिए यहां रहने और खाने की व्यवस्था हम कर रहे हैं, आप नहीं। आप ये सब बंद करो। शुरुआत में मेयर ने जब सिंधिया को टोका तो वह उत्तेजित होकर कहने लगे कि मुझे क्या बोलना है यह मैं तय करूंगा, सिंधिया के इसी बात पर मेयर भड़क गए और महाराज को फटकार लगाया।

उधर मेयर का गुस्सा देख सिंधिया का टोन तत्काल बदल गया और कहने लगे कि मैं समझ रहा हूं। रोमानिया सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद। इसके बाद मेयर का गुस्सा थोड़ा कम हुआ और वे दूसरी तरफ चले गए।

इसे लेकर एमपी कांग्रेस ने इस घटना को लेकर सिंधिया पर हमला किया है। भोपाल से विधायक पीसी शर्मा ने वीडियो शेयर लिखा कि जब छपास की राजनीति हो तो ऐंसे शर्मनाक पल भी झेलने पड़ते हैं…दूसरे देशों में जाकर देश की गरिमा को ठेस पहुंचाते मोदी सरकार के मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जब रोमानिया के मेयर ने उन्हें याद दिलाया कि बच्चों के खाने और रहने का बंदोबस्त हमने किया है आपने नहीं ,आप अपनी बात कीजिए।

इसी कड़ी में कांग्रेस नेता सलमान निजाम ने ट्वीट करते हुए कहा कि जुमला भारत में काम करता है, विदेशों में नहीं। देखिए राहत शिविर में रोमानिया मेयर ने कैसे ज्योतिरादित्य सिंधिया को पाठ पढ़ाया और कहा कि आप कब यहां से जाओगे। राहत शिविर में जगह और खाना हम दे रहे हैं, आप नहीं। छात्र तालियां भी बजा रहे हैं।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment