13.1 C
Delhi
Thursday, December 8, 2022
No menu items!

पत्रकार राणा आयूब को Mumbai Airport पर रोका गया, ED ने जारी किया लुकआउट नोटिस

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई : मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच का सामना कर रहीं पत्रकार राणा आयूब के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है। बुधवार देर रात उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर उस वक्त सिक्योरिटी ने रोक लिया, जब वो लंदन जा रही थीं।

आपको बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी अयूब (37) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में उनसे पूछताछ करना चाहती है और उनका बयान दर्ज करना चाहती है।

- Advertisement -

राणा आयूब ने इसकी जानकारी ट्विटर पर भी दी है। उन्होंने बताया कि “मुझे आज मुंबई एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन डिपार्टमेंट ने लंदन जाने से रोक दिया। मुझे लंदन में इंटरनेशनल सेंटर फॉर जर्नलिस्ट्स के साथ पत्रकारों को डराने-धमकाने को लेकर आयोजित कार्यक्रम में भाषण था। मुझे पत्रकारिता में मुख्य भाषण देने के तुरंत बाद इटली जाना था।”

वहीं इस घटना को लेकर अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि राणा आयूब लंदन के लिए उड़ान भरने को लेकर मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचीं, लेकिन इमिग्रेशन अधिकारियों ने उन्हें जाने से रोक दिया। इसके तुरंत बाद, ईडी की एक टीम ने हवाई अड्डे पर उनसे पूछताछ की और उन्हें जांच में शामिल होने के लिए कहा।

आपको बता दें कि राणा आयूब को 1 अप्रैल को ईडी कार्यालय में पेश होना है। अधिकारियों ने कहा कि इसको लेकर अधिकारियों ने राणा आयूब को समन जारी किया था। बता दें कि राणा अयूब पर कार्रवाई करते हुए ईडी ने 1.7 करोड़ रुपये की संपत्ति (बैंक बैलेंस) कुर्क की थी। ईडी ने आरोप लगाया है कि अय्यूब ने राहत कार्य के लिए एनजीओ के फंड का दुरुपयोग किया था।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here