भारत के सबसे पसंदीदा मोबाइल फोन ब्रांड रहे नोकिया ने सबसे बड़ी मोबाइल सर्विस कंपनी रिलायंस जियो की साझेदारी में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। नोकिया की C-सीरीज के नए फोन C20 Plus को लॉन्च किया है। 

यह एक किफायती नोकिया फोन है जिसमें डुअल रियर कैमरा और एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर जैसी सुविधाएं दी गई हैं। कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर दो दिन की बैटरी लाइफ देता है।

नोकिया C20 प्लस के साथ HMD Global ने Nokia C01 Plus, Nokia C10 और Nokia XR20 को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है। HMD Global ने यह भी कहा है कि वो जल्द ही भारत में अपना पहला 5G फोन Nokia XR20 लॉन्च करेगी।

Nokia C20 Plus स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपये तय की गई है, जिसमें फोन का 2 GB RAM +32 GB स्टोरेज वेरिएंट मिलता है। नोकिया C20 प्लस स्मार्टफोन 3 GB + 32 GB स्टोरेज विकल्प में भी आता है जिसकी कीमत 9,999 रुपये है।

यह फोन नोकिया इंडिया की वेबसाइट, प्रमुख मोबाइल रिटेलर्स, रिलायंस डिजिटल और जियो पॉइंट आउटलेट्स से खरीद सकते हैं। यह ब्लू और ग्रे कलर ऑप्शन में मिल रहा है। इसकी खास बात ये है कि नोकिया इस फोन पर रिप्लेसमेंट गारंटी भी दे रहा है। यानी कि एक साल के भीतर अगर यह फोन खराब हो जाता है तो कंपनी आपको एक दम नया फोन देगी।

ऑफर्स 

Nokia और Jio के बीच पार्टनरशिप टेलिकॉम ग्राहकों को Nokia C20 Plus पर 10 फीसदी की छूट का लाभ भी मिल रहा है। वहीं Jio ग्राहकों के लिए 4,000 रुपये का अतिरिक्त लाभ भी मिलेगा।

नोकिया C20 प्लस एंड्रॉइड 11 (गो एडिशन) पर चलता है और इसमें 6.5 इंच का HD+ (720×1,600 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। फोन में ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863a प्रोसेसर के साथ 3GB तक RAM और 32 GB की स्टोरेज मिलती है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

फोन में 4,950mAh की बैटरी दी गई है। इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें 8-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी के लिए Nokia C20 Plus में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment