[email protected]

झारखंड: BJP कार्यकर्ताओं ने की मुस्लिम से मारपीट की, “जय श्री राम” धार्मिक नारे लगवाए, FIR दर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

5 जनवरी को पंजाब में प्रधानमंत्री के सुरक्षा काफिले में हुई चूक पर झारखंड में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था. इस दौरान कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं के एक समूह ने एक मुस्लिम शख्स की पिटाई कर दी. घटना का वीडियो वायरल भी हुआ है, जिसमें कार्यकर्ता शख्स से जय श्री राम का नारा लगवाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद के उपायुक्त को मामले में जांच कर उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया है. मामले में FIR भी दर्ज हो चुकी है.

हेमंत सोरेन ने एक ट्वीट में कहा कि, “धनबाद के डीसी घटना की जांच करें और जांच की रिपोर्ट के सौंपे. राज्य में दुश्मनी के लिए कोई जगह नहीं है जहां लोग शांति से रहना पसंद करते हैं. ”

पीड़ित व्यक्ति की पहचान हो चुकी है, वह धनबाद के वासेपुर के शमशेर नगर का रहने वाला है. एचटी के अनुसार उस शख्स के छोटे भाई कहा कि वह मानसिक रूप से अस्थिर था और उसका रांची के सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ साइकेट्री में इलाज चल रहा है.हम केवल तीन लोग ही घर पर रहते हैं. मैं और मेरी मां दोनों प्राइवेट जॉब करते हैं. जब मेरा भाई घर से निकला तो हम दोनों बाहर थे. घटना के बाद वह घर लौट आया. उन्हें जबरदस्ती धार्मिक नारे लगाने पर मजबूर नहीं करना चाहिए था. वे उसे पुलिस के हवाले कर सकते थे.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, धरना स्थल पर मौजूद धनबाद से बीजेपी विधायक राज सिन्हा ने आरोप लगाया कि इस घटना को राजनीतिक कारणों से उजागर किया जा रहा है. उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री इस शहर में बढ़ते अपराध का कभी संज्ञान नहीं लेते, लेकिन राजनीतिक कारणों से इस घटना का संज्ञान लेने में तत्पर रहे हैं. उन्हें जांच करने दीजिए.”

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×