17.5 C
London
Friday, June 14, 2024

तैमूर के बाद करीना-सैफ के दूसरे बेटे का नाम ‘जहांगीर’, लोग बोले- ‘अगला औरंगजेब या बाबर’

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान और सैफ अली खान एक बार फिर सुर्खियों में हैं। हाल ही करीना ने अपनी प्रेग्नेंसी पर आधारित बुक ‘प्रेग्नेंसी बाइबल’ लॉन्च की है। इस बुक लॉन्च के मौके पर एक्ट्रेस ने कई खुलासे किए हैं। साथ ही ये भी बताया कि उनके दूसरे बेटे का नाम जहांगीर है। इसके बाद से ही लोगों ने सोशल मीडिया पर सैफ-करीना का ट्रोल करना शुरू कर दिया है। इससे पहले जब इस कपल के पहले बेटे का नाम तैमूर रखा गया तब भी खूब बवाल मचा था। अब यूजर्स का कहना है कि पहले तैमूर फिर जहांगीर अब आगे क्या… औरंगजेब या बाबर!

सोशल मीडिया पर सैफ-करीना की हुई ट्रोलिंग
इससे पहले सोशल मीडिया पर चर्चा थी कि करीना कपूर और सैफ अली खान ने अपने दूसरे बेटे का नाम जेह रखा है। अब करीना ने खुद बेटे का नाम बता दिया है। बुक लॉन्च पर करीना ने बेटे का नाम जहांगीर बताया। इसके बाद से तो जैसे सोशल मीडिया पर ट्रोल्स हाइपर एक्टिव हो गए। लोग तरह-तरह के कमेंट्स और जोक बना रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि जिस तरह से सैफ-करीना अपने बच्चों के नाम रख रहे हैं, उस हिसाब से ये मुगल नाम की आईपीएल टीम लॉन्च करना चाहते हैं।

एक यूजर ने करीना की प्रेग्नेंसी की फोटो शेयर करते हुए लिखा,’तैमूर, जहांगीर, अब अगला कौन होगा, औरंगजेब

एक यूजर ने लिखा- करीना के बेटे का नाम कलाम, इरफान, जाकिर, हो सकता था, लेकिन तैमूर और जहांगीर ही क्यों? ये हिंदू और सिखों को नीचा दिखाने की साजिश है। इस हिसाब से ये मुगल नाम की आईपीएल टीम लॉन्च करना चाहते हैं।

एक अन्य यूजर ने लिखा,’लगता है करीना कपूर और सैफ अली मुगल शासकों की टीम बनाएंगेै पहले तैमूर और अब जहांगीर। अगला कौन होगा?’

गौरतलब है कि जब करीना और सैफ का पहला बेटा हुआ था, तब उसका नाम तैमूर रखा गया था। यह नाम रखने के बाद तो यह देश में चर्चा का विषय बन गया था। लोगों ने ऐसा नाम रखने और क्यों रखा पर बहस करना शुरू कर दी थी। टीवी चैनल्स पर इसे लेकर डिबेट शो तक रखे गए। हालांकि एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने कहा था कि जिस पर विवाद हो रहा है, वह तुर्की का शासक तिमूर था, मेरे बेटे का नाम तैमूर है। दोनों नाम सुनने में एक जैसे लगते हैं। तैमूर का मतलब लोहा होता है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here