जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भड़काऊ बयान देने के मामले में डोडा जिले के भद्रवाह में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आरोपी व्यक्ति ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा और स्थानीय पत्रकार आशीष कोहली को लेकर विवादित बयान दिया है.

उन्होंने हिंदुओं को गोमूत्र पीने वाला और गोबर खाने वाला बताया है. एक स्थानीय मौलवी आदिल गफूर गनई ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. जिसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है. एहतियात के तौर पर पूरे डोडा जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

डोडा के भद्रवाह में कर्फ्यू
डोडा जिले के भद्रवाह शहर में मौलवी द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान और एक हिंदू युवक द्वारा पैगंबर के बारे में एक आपत्तिजनक पोस्ट के बाद एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगाया गया है. पुलिस का कहना है कि स्थिति सामान्य और नियंत्रण में है. और दोनों घटनाओं को देखते हुए एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगा दिया गया है. दोनों मामलों में FIR दर्ज की गई है. 

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर मोहम्मद साहब (peace be upon him) पर दिए गए विवादित बयान के बाद बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश से लेकर विदशों में बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया आ रही है. देश में कुछ लोग नूपुर के बयान की निंदा कर रहे हैं तो अरब देश भी अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. अरब देशों में कुछ भारतीय वस्तुओं के बिक्री पर बैन की बात भी सामने आई थी.

अरब देशों में नूपुर के बयान के बाद खासी प्रतिक्रिया देखने को मिली है. हालांकि, मामले को तूल पकड़ता देख भाजपा ने नुपूर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ कार्रवाई की और दोनों को प्रवक्ता पद से हटा दिया. 

उमर अब्दुल्ला ने की शांति की अपील
भद्रवाह मामले पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भद्रवाह और उसके आसपास फैले सांप्रदायिक तनाव के अलावा भी कई समस्याएं हैं. उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने और अपने पार्टी सहयोगियों से स्थिति को जल्द से जल्द सामान्य करने में मदद करने की अपील की.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment